लाइफस्टाइल

आंखों के मेकअप की कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

आंखों के मेकअप की कुछ महत्वपूर्ण टिप्स
x
शादी और पार्टियों का समय चल रहा है,। जिसमें सभी लड़कियां सज-संवर कर जाना बहुत पसंद करती हैं।

Tips for Eye मेकअप: आजकल हम सभी जानते हैं, शादी और पार्टियों का समय चल रहा है,। जिसमें सभी लड़कियां सज-संवर कर जाना बहुत पसंद करती हैं। इसमें सबसे ज्यादा ध्यान आंखों के मेकअप (Eye makeup) पर जाता है

Types of Eye makeup (आई मेकअप के प्रकार )

आई मेकअप के लिए विभिन्न-प्रकार के मेकअप (makeup) जैसे बिग आईज़, (Big Eyes,) स्मॉल आईज़, (Small Eyes) क्लोज़ सेट (Close Set) आईज़,राउंड (Eyes round) आईज़ डीप सेट (Eyes deep set) आईज़,वाइड सेट (Eyes wide set) आईज़,कॉन्वेक्स (Eyes, convex) आईज़, आदि का उपयोग करते हैं। कुछ लोग एक्सपर्ट से मेकअप करवाना पसंद करते हैं। तो कुछ लोगों के पास खुद का अपना हुनर होता है जो स्वयं ही अपना आई मेकअप कर लेते हैं। आंखों का मेकअप कैसे मिनटों में आपके चेहरे का लुक बदल सकता हैं, चलिए आज हम आपको अपने आर्टिकल में आंखों के मेकअप की कुछ महत्वपूर्ण टिप्स बताएंगे

आईब्रोज़ शेप:

आंखों के मेकअप से खूबसूरत दिखने के लिए सबसे पहला जरूरी स्टेप हैं, थ्रेडिंग जो न बहुत ज्यादा पतली होनी चाहिए न ज्यादा मोटी और ना छोटी।

प्राइमर:

अक्सर जब हम मेकअप करते हैं तो आंखों पर ध्यान नहीं देते हैं, चेहरे पर ही ज्यादा ध्यान देते हैं जिसके ऊपर हम क्लीजिंग, टोनिंग, मॉइश्चराइजिंग केवल चेहरे पर ही लगाते हैं, आंखों के आसपास का एरिया भी हमें उतना ही ज्यादा साफ रखना चाहिए जितना कि फेस का इसके लिए किसी जेंटल क्लींजिंग मिल्क को कॉटन में लेकर हल्के हाथों से साफ करें या फिर र गुलाब जल से साफ करें फिर आई प्राइमर को लगा कर फाउंडेशन अप्लाई करें।

हाइलाइट्स:

आंखें बड़ी और खूबसूरत नजर आए इसके लिए कुछ एरिया को खासतौर से हाईलाइट करते हैं जैसे ब्रो बोंस और इनर कॉर्नर कों। ध्यान रहे हाइलाइट्स फैले नहीं वरना मेकअप अच्छे की बजाय गंदा दिखने लगता है।

आईलाइनर
:

आई लाइनर आंखों की पलकों के ऊपर लगाया जाता हैं जो अलग-अलग कलर का होता है जो आखों की खूबसूरती बढ़ाता है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story