लाइफस्टाइल

Skin Tightening Tips: ढीली और झुर्रीदार स्किन में कसावट के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Skin tightening Tips
x
Skin Care Tips: उम्र बढ़ने के लक्षण हमारी त्वचा पर साफ-साफ दिखने लगते हैं फाइन लाइंस, झुर्रियां और त्वचा ढीली पड़ने से।

Skin Care Tips: उम्र बढ़ने के लक्षण हsमारी त्वचा पर साफ-साफ दिखने लगते हैं फाइन लाइंस, झुर्रियां और त्वचा ढीली पड़ने से। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है त्वचा अपनी कसावट खोने लगती है और स्किन ढीली (Saggy Skin) पड़ने लगती है। त्वचा में कसावट लाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे है, जिनका अगर नियमित रूप से उपयोग किया जाए तो आप काफी हद तक उम्र बढ़ने के असर को अपनी त्वचा पर लाने से रोक सकती हैं। आइए जानते हैं उन नुस्खों के बारे में;

नारियल तेल

नारियल तेल की मसाज नियमित रूप से करने से त्वचा में कसावट बनी रहती है। नारियल तेल से स्किन में कॉलेजन बढ़ता है और त्वचा को टाइट रखता है।

करें एलोवेरा जेल का उपयोग

एलोवेरा जेल में पाया जाने वाला मैलिक एसिड, त्वचा में पड़ने वाली झुर्रियों का इलाज बहुत बेहतर तरीके से करता है। Aloevera की पत्तियों से एलोवेरा जेल निकालकर अपने चेहरे पर नियमित तौर पर लगाएं जिससे आपकी त्वचा हमेशा जवान दिखती रहे।

खीरे का मिश्रण

मेहंदी यानी रोजमेरी का तेल स्किन को टोन करता है और ब्लड सरकुलेशन बढ़ाता है। ये त्वचा की लोच में सुधार करके आपकी त्वचा की कमसिनी को बरकरार रखता है।

कॉफी और नारियल का तेल

कॉफी में पाया जाने वाला कैफ़ीन वसा को हटाता है और स्किन को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करता है। इसके उपयोग से त्वचा मुलायम और इसमें कसावट आती है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट की वजह से उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है।

Next Story