लाइफस्टाइल

फेस पर नारियल के तेल की मसाज कर झुर्रियों को कहें बाय-बाय

coconut oil on face
x
Coconut Oil Benefits For Skin: आजकल हर दूसरा व्यक्ति एक-दूसरे से अधिक खूबसूरत दिखना चाहता है।

Coconut Oil Benefits For Skin: आजकल हर दूसरा व्यक्ति एक-दूसरे से अधिक खूबसूरत दिखना चाहता है। और वह खूबसूरत दिखने के लिए अनेक तरह के मार्केट प्रोडक्ट्स उपयोग में लेते हैं जिनसे कभी-कभी उन्हें एलर्जी जैसी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।

ऐसे में खूबसूरत चेहरा बनाने के लिए नारियल का तेल भी काफी फायदेमंद होता है। उम्र बढ़ने के साथ-साथ त्वचा पर झुर्रियां पड़ना आम बात है। लेकिन, आप यदि नारियल का तेल उपयोग में लेते हैं तो आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं इसके अलावा नारियल का तेल आपके फेस की अनेक समस्याओं को भी दूर कर सकता है। आइए जानते हैं फेस के लिए नारियल के तेल के फायदों के बारे में।

झुर्रियों को कम करने में सहायक

नारियल के तेल में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं। जो झुर्रियों को कम करने में सहायक होते हैं। प्रतिदिन रात को सोने से पहले नारियल के तेल की फेस पर मसाज करने से फेस की झुर्रियों से छुटकारा पाया जा सकता है।

फेस का ग्लो बढ़ाने में सहायक

प्रतिदिन नारियल का तेल फेस पर लगाने से फेस का ग्लो बढ़ जाता है। क्योंकि नारियल के तेल में फैटी एसिड, विटामिन ई और एंटीबैक्टीरियल गुण भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। ऐसे में यह तेल सिरम की तरह काम करता हैं। नारियल के तेल में विटामिन-ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है।

दाग धब्बों को दूर करने में सहायक

बदलती लाइफस्टाइल और प्रदूषण के चलते चेहरे पर दाग धब्बे होते हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए नारियल का तेल उपयोग में लेना चाहिए। रात को सोने से पहले नारियल के तेल की चेहरे पर अच्छे से मसाज करने से दाग धब्बों से छुटकारा पाया जा सकता है।

ड्राइनेस को खत्म करने में सहायक

मौसम में बदलाव होने से अधिकतर लोगों को ड्राइनेस त्वचा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आपको फेस की ड्राइनेस को खत्म करने के लिए नारियल का तेल लगाना चाहिए जिससे आपके फेस पर नमी बनी रहेगी।

Next Story