लाइफस्टाइल

OMG: ये कंपनी दे रही बिस्तर में सोने का 25 लाख रूपए

OMG: ये कंपनी दे रही बिस्तर में सोने का 25 लाख रूपए
x

SLEEP

ब्रिटेन की क्राफ्टेड बेड्स कंपनी कर्मचारियों को सोने का 25 लाख रूपए दे रही है.

नौकरी एक ऐसा शब्द है जिसे सुनते ही लोगो की धड़कने बढ़ने लगती है. शायद ही कोई ऐसी कंपनी होती होगी जो अपने कर्मचारियों को छूट दे रखती होगी. अलग-अलग कंपनियों के अलग-अलग नियम है. जिसे हर कर्मचारियों को मानना होता है. आज हम आपको ऐसे कंपनी के बारे में बताने जा रहे है जो सिर्फ आपको सोने का पैसा दे रही है. जी हां ये बिल्कुल सत्य है. हम जिस कंपनी के बारे में बात कर आ रहे है वो ब्रिटेन (Britain) की कंपनी है. इस कंपनी ने एक विज्ञापन निकाला है जिसमे वो कर्मचारी को सिर्फ सोने के लिए 25 लाख रुपये (Rs 25 lakh for gold) का सालाना वेतन देगी. इसके लिए लोगों ने आवेदन करना भी शुरू कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक 'द मिरर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिस कम्पनी ने विज्ञापन निकला है वो ब्रिटेन की एक गद्दा बनाने वाली कंपनी है. इस नौकरी में कर्मचारी को सिर्फ बिस्तर में पड़े रहना है और उसे कही आने-जाने की इज़ाज़त नहीं है. बता दे की कंपनी ने एक शर्त भी राखी है और कर्मचारी अपने घर में भी बिस्तर में लेते रह सकता है. ये बिस्तर कंपनी के द्वारा ही भेजवाया जायेगा.

इस कपंनी के नियम के अनुसार काम करने वाले कर्मचारी को कम से कम रोज सात घंटे बिस्तर पर ही गुजारने होंगे. इस दौरान नौकरी कर रहे कर्मचारी को रोज ये बताना होगा की गद्दे में कोई कमी तो नहीं है. या वो ख़राब तो नहीं हो रहा है. इसके लिए कंपनी अपने कर्मचारी से लगातार संपर्क में रहेगी।

हम जिस कंपनी की बात कर रहे है उसका नाम है 'क्राफ्टेड बेड्स'. कंपनी के द्वारा बताया गया है की जिस पद को उसने निकाला है उसका पद का नाम है मैट्रेस टेस्टर. इन कर्मचारियों को कंपनी की ओर से 24,000 पाउंड्स (लगभग 25 लाख रुपये) का सालाना वेतन दिया जाएगा. कर्मचारियों के लिए पूरी तरह से वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था है. अहम शर्त यह है कि आवेदक ब्रिटेन का ही निवासी होना चाहिए.

Next Story