लाइफस्टाइल

Meri Kahani: मेरे पति बच्चो के जैसे हरकत करते है, तंग होकर मुझे ऐसा काम करना पड़ा, फटाफट जाने

Relationship Tips
x

Relationship Tips

Relationship Tips: एक शादीशुदा महिला आपने पति की आदत से तंग आ चुकी है।

Relationship Tips: एक शादीशुदा महिला आपने पति की आदत से तंग आ चुकी है। बार बार शिकायत करने के बाद भी न तो उसके पति अपनी आदत में सुधार कर रहे हैं और उस महिला की सास भी बेटी की हरकतो को कंट्रोल करने में बहू की सहायता करने के बजाय उसे बढा रही है। हालात तो कुछ ऐसे हैं कि अब महिला अपने पति से तंग आकर तलाक लेने पर बिचार कर रही है।

करते हैं बच्चों जैसी हरकत

महिला का कहना है कि जब उसकी शादी हुई वह अपने पति के व्यवहार को देखकर कुछ परेशान हुई थी। लेकिन उसे तब लगा कि शायद यह ज्यादा लगाव या फिर ज्यादा खुशी की वहज से है। लेकिन ऐसा कुछ नही था। इस बात की जानकारी उसे बाद में आ गई। वह अपने पति को सम्हालने के पूरा प्रयास कर रही थी। लेकिन इसमे उसे अपनी सास का सहयोग नही मिल रहा है। अब वह तलाक लेना चाह रही है।

महिला का कहना है कि उसके पति छोटे बच्चों की तरह हरकत करते हैं। उन्हे अपनी जिम्मेदारियों का कतई भी एहशास नही है। जब भी समझाने का प्रयास करती हूं वह नाराज हो जाते है। वही सास बेटे का पक्ष लेकर मुझ पर ही नाराज होती हैं।

पति से अलग होने के बजाय जुड़ने का करें प्रयास

इन हालातों में सलाह दी जाती है कि पति को अगर आप चाहती हैं ते अलग होने के बजाय जुड़ने का प्रयास करें। ऐसा करने से अपका घर भी बच जायेगा और आने वाले दिन सुखमय हो जायेगा।

पति से नजदीकी बढ़ाते हुए उन्हे छोटी-छोटी बातें बताएं। साथ ही छोटी-छोटी जवाबदारियां देने का प्रयास करें।

अगर वह कार्य को जवाबदारी के साथ करने में अस्मर्थता जताते हैं तो नाराज होने के बजाय सम्हालने तथा अन्य छोटे काम देने का प्रयास करें।

इतना सब करने के बाद भी अगर उनके रवैये में सुधार नही हो रहा या फिर बीच-बीच में पति की आदतो को लेकर सास से बात करें। साथ ही सास से पति के आने वाले भविष्य के बारे में विचार करने के लिए कहें।

सास को एहशास दिलवाएं कि सभी के मां बाप बच्चों के जीवन तक नही रहते। ऐसे में आवश्यक है कि बच्चों को उनके पैरो में खडे होने के लिए तैयार करें।

ऐसे बातें सुनने के बाद सास अवश्य ही आपकी बातों का आदर करेंगी। और अगर सास का साथ मिल गया तो पति को सभ्हाला जा सकता है।

Next Story