लाइफस्टाइल

Long Distance Relationship: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भूलकर भी ना करें ये गलतियां

Long Distance Relationship: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भूलकर भी ना करें ये गलतियां
x
Relationship Advice: इस तरह के रिलेशन में अनबन और गलतफहमियां नॉर्मल रिश्तों से ज्यादा होती हैं।

Mistakes in long-distance relationships: दूर रहते हुए भी प्यार की डोर में बंधे रहने को लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long distance relationship) के नाम से जाना जाता है। इस तरह के रिलेशनशिप (Relationship) में सभी लोग नहीं रह सकते, केवल वही लोग रह सकते हैं जो अपने साथी के लिए कमिटेड हो। इस तरह के रिलेशनशिप के रहने पर कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए। इस तरह के रिलेशन में अनबन और गलतफहमियां नॉर्मल रिश्तों से ज्यादा होती हैं। अगर आप भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) में है तो आपको कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए जिससे आप यह स्पष्ट कर पाएं कि आपका पार्टनर कहीं आपको यूज़ तो नहीं कर रहा;

बचें फोटो और वीडियो शेयर करने से

कुछ लोग रिलेशनशिप में आते ही फोटो और वीडियो शेयर करने लगते हैं जो कि बिल्कुल गलत है। अगर आपने अभी-अभी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की शुरुआत की है तो फोटो और वीडियो शेयर करने से बचें। बिना अच्छी तरह से जाने समझे अपने पार्टनर के साथ फोटो और वीडियो बिल्कुल ना शेयर करें जिससे आगे चलकर वह आप का गलत फायदा ना उठा पाए।

रिश्ता बढ़ाने से पहले सोच विचार कर लें

अनजाने लोगों से दोस्ती करने से पहले 10 बार सोच लें। सोशल मीडिया (Social Media) पर अलग-अलग लोगों से बात करना जितना अच्छा लगता है, उतना ही ज्यादा आगे चलकर यह आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है। इसलिए हमेशा किसी भी अपोजिट सेक्स से रिश्ता बनाने से पहले अच्छे से सोच-विचार लें और उस व्यक्ति को अच्छी तरह से परख लें।

Personal information देने से बचे

किसी भी अनजान व्यक्ति के साथ अगर आपकी दोस्ती नहीं नहीं है तो उसे अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन इतनी जल्दी ना दें। Long distance relationship में आने के तुरंत बाद अपने परिवार से संबंधित कोई भी जानकारी तब तक ना शेयर करें जब तक आपको अपने पार्टनर पर पूरी तरह से विश्वास ना हो जाए।

Next Story