लाइफस्टाइल

Beer Powder: रसना की तरह घर बैठे बना सकेंगे बियर, गिलास में घोलते ही होगी तैयारी, जाने

Beer Powder
x
हाल के दिनों में जर्मनी में बियर पाउच बनाने का काम शुरू हुआ है। इसका परिवहन और उपयोग बहुत सरल और सहज है।

गर्मी का मौसम शुरू हो रहा है। देश के कई प्रांतों में गर्मी पड़ने भी लगी है। आने वाले दिनों में गर्मी तेज होगी। गर्मी के मौसम में बीयर की मांग बढ़ जाती है। देश ही नहीं पूरी दुनिया में बियर पीने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। युवाओं में बीयर पीने का चलन ज्यादा है। कई शोध में बताया गया है कि बीयर स्वास्थ्य के लिए कम हानिकारक है। इससे शरीर को फायदे भी हैं। हाल के दिनों में जर्मनी में बियर पाउच बनाने का काम शुरू हुआ है। इसका परिवहन और उपयोग बहुत सरल और सहज है।

कहां मिल रहा बियर का पाउडर

जानकारी के अनुसार जर्मनी के मशहूर वेबसाइट मे एक खबर छपी है। इस खबर के मुताबिक जर्मनी में बियर पाउडर बनाने का पहला आविष्कार किया गया है। इस पाउडर को बहुत सरलता से उपयोग किया जा सकता है। हालांकि अभी यह बीयर पाउडर जिसे पाउच मे पैक किया गया है वर्ष के अंत तक बाजार में उपलब्ध होगा।

यह बात अलग है कि भारत में यह बीयर पाउडर का पाउच आने में अभी काफी समय लगेगा। बताया गया है कि यह बियर 2 मिनट में तैयार हो जाएगी आने वालों का कहना है कि बियर का पाउडर पाउच खरीद कर आप अपने पास रख सकते हैं। और जब मन चाहे तो इसे गिलास में दो चम्मच डालें और मिलाते ही बीयर तैयार हो जाएगी।

भारतीयों को करना होगा लंबा इंतजार

जानकारों का कहना है कि बियर पाउडर भारत आने में अभी समय लगेगा। क्योंकि बियर पाउडर बनाने का काम जर्मनी में शुरू होने की जानकारी मिल रही है। यह जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित हुई है। भारत में इस बियर पाउडर को लाने में अभी कई कानूनी प्रक्रियाओं से दो-चार होना पड़ेगा। इसके बाद जाकर बियर पाउडर पाउच भारत पहुंचेगा।

पर्यावरण के लिए है सुरक्षित

बताया गया है कि बियर तैयार करने के बाद उसके परिवहन को जोड़ दिया जाए तो बहुत ज्यादा कार्बन उत्सर्जन हो रहा है। लेकिन बीयर पाउडर बनाने के बाद इसका परिवहन बहुत ही सरल होगा। ऐसे में पर्यावरण को काफी लाभ मिलेगा।

Next Story