लाइफस्टाइल

Makeup Tips: मैट लिपस्टिक लगाते समय रखें इन बातों का ख़ास ध्यान

Makeup Tips: मैट लिपस्टिक लगाते समय रखें इन बातों का ख़ास ध्यान
x
मैट लिपस्टिक ज्यादा समय तक टिकी रहती है और देती है चेहरे को एक डिफरेंट लुक

हम सब जानते हैं कि पार्टियों का सीजन चल रहा है विशेषकर औरतों के लिए पार्टी के लिए तैयार होना काफी महत्वपूर्ण होता है। लिपस्टिक मेकअप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होती है. आजकल लेडीस मैट लिपस्टिक (Matte lipstick) को वरीयता दे रही है क्योंकि यह ज्यादा समय तक टिकी रहती है और देती है चेहरे को एक डिफरेंट लुक जो देखने में क्लासी लगता है। मैट लिपस्टिक को थोड़ा सब्र के साथ अप्लाई करना चाहिए। अगर आपने मैट लिपस्टिक को अच्छे से नहीं लगाया तो यह आपके पूरे लुक को बर्बाद कर सकता है। तो आज हम आपको बताते हैं कि मैट लिपस्टिक (Matte lipstick) लगाते समय किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए:

सबसे पहले तैयार करें अपने होठों को (First prepare your lips)

हमेशा ध्यान रखें कि लिपस्टिक (Lipstick) को लगाने से पहले अपने होठों को इसके लिए जरूर तैयार कर ले, जब आप मैट लिपस्टिक अपने होठों पर अप्लाई करें उससे पहले अपने होठों की डेड स्किन (Dead skin) को हटा ले, उसके बाद ही लिपस्टिक लगाना शुरू करें।

होठों पर लगाए लिप बाम (Apply Lip Balm)

हम सभी जानते हैं कि मैट लिपस्टिक काफी ड्राई होती है तो अगर इसे लगाने से पहले आप अपने होठों पर एक अच्छा लिप बाम (Lip Balm) लगाते हैं, तो यह एक ग्लौसी लुक देता है और आपके होठ ड्राई भी नहीं होते है।

लिपस्टिक लगाने के लिए करें ट्यूब का इस्तेमाल (Use a tube to apply lipstick)

मैट लिपस्टिक (Matte lipstick) को अगर आप ब्रश की जगह ट्यूब (Tube) से लगाए तो यह आपको ज्यादा परफेक्ट लुक देगा। मैट लिपस्टिक कभी भी ब्रश से ना लगाएं, इससे आप का लुक खराब हो सकता है।

होठो को ना रगड़े (Don't rub lips)

ध्यान रहे कि मैट लिपस्टिक (Matte lipstick) लगाने के बाद ये सूखने के लिए थोड़ा समय लेती है, इसलिए लिपस्टिक लगाने के तुरंत बाद अपने होठों पर ना हाथ लगाएं, ना होठों को रगड़े। अन्यथा आपके होठों पर लिपस्टिक फैल जाएगी और सारा लुक खराब हो जाएगा।

लिप लाइनर का जरूर करें इस्तेमाल (Must use Lip liner)

लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों पर लिप लाइनर (Lip liner) के जरिए आउटलाइन जरूर कर लें, उसके बाद अंदर लिपस्टिक फिल करें। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक (Lipstick) अधिक समय तक टिकी रहेगी और फैलेगी भी नहीं।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story