लाइफस्टाइल

Vastu Tips: क्रिसमस ट्री को रखे इस दिशा में, नकारात्मक ऊर्जा को करें दूर

Vastu Tips: क्रिसमस ट्री को रखे इस दिशा में, नकारात्मक ऊर्जा को करें दूर
x
क्रिसमस पर्व के दौरान अपने घर में क्रिसमस ट्री रख रहे हैं तो आपको वास्तु का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

Vastu Tips: क्रिसमस (Christmas) ना सिर्फ घर में खुशियां लाता है, बल्कि आपसी सौहार्द और प्रेम का प्रतीक है ये त्यौहार (festival। वास्तु के दृष्टिकोण से क्रिसमस ट्री बहुत ही ज्यादा शुभ माने जाते हैं। अगर आप क्रिसमस पर्व के दौरान अपने घर में क्रिसमस ट्री रख रहे हैं तो आपको वास्तु का हमेशा ध्यान रखना चाहिए। अगर आप वास्तु के अनुसार सही दिशा में क्रिसमस ट्री (Christmas tree) रखते हैं, तो ना सिर्फ आपके घर में सुख और शांति आएगी साथ ही साथ आपके घर में आपसी रिश्तो में भी काफी मिठास घुल जाएगी। तो चलिए आपको बताते हैं कि क्रिसमस ट्री को किस तरह से वास्तु के अनुसार रखना चाहिए:

सही दिशा में क्रिसमस ट्री रखने के फायदे (Benefits of placing a Christmas tree in the right direction)

घर में आती पॉजिटिव एनर्जी (Positive energy in home)

अगर आप सही दिशा में क्रिसमस ट्री (Christmas tree) रखते है तो आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा (Negative energy) चली जाती है और प्रवेश होता है सकारात्मक ऊर्जा का. आपके घर में अशांति नहीं रहती।

घर के कलेश होते है दूर (The troubles of home are far away)

क्रिसमस का त्योहार (Christmas festival) खुशियों का त्योहार होता है और घर में जब यह त्यौहार मनाया जाता है, तो चारों तरफ खुशियां ही खुशियां छा जाती है। अगर आप सही दिशा में क्रिसमस ट्री रखते हैं तो आपके घर में चल रहे क्लेश खत्म हो जाते हैं।

घर में रहता है अच्छा ऑक्सीजन का लेवल (Maintain good oxygen level at home)

यदि आप असली क्रिसमस ट्री अपने घर में रखते हैं तो घर में ऑक्सीजन (oxygen) ज्यादा मात्रा में बनेगी और कार्बन डाइऑक्साइड घर से बाहर निकल जाएगी। जो कि आपके और आपके घर के सदस्यों के स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है।

क्रिसमस ट्री रखने की सही दिशा (Right direction to keep Christmas tree)

क्रिसमस के त्योहार पर अगर आप अपने घर में क्रिसमस ट्री लेकर आ रहे हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि आप उसे कहीं भी रख दें। आपको क्रिसमस ट्री (Christmas tree) को वास्तु के अनुसार सही दिशा में रखना चाहिए और घर में क्रिसमस ट्री रखने की सही दिशा है उत्तर दिशा (North direction).

यदि आपके घर में उत्तर दिशा खाली नहीं है तो आप चाहें तो इसे उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पूर्व या फिर उत्तर-पूर्व दिशा में भी रख सकते हैं।

इस जगह ना लगाएं क्रिसमस ट्री (Do not put Christmas tree in this place)

कभी भी क्रिसमस ट्री (Christmas tree) को घर के मेन गेट के सामने नहीं लगाएं, क्योंकि वास्तु के अनुसार घर के मुख्य द्वार (Main door) के आगे कोई भी पेड़ या खंबा नहीं होना चाहिए।

Next Story