लाइफस्टाइल

किसी मॉडल से कम नहीं है IPS Prachi Singh, उत्तर प्रदेश के तेजतर्रार अफसरों में होती है गिनती

SP Prachi Singh
x

SP Prachi Singh

IPS Prachi Singh: श्रावस्ती में तैनात एसपी प्राची सिंह (shrawasti sp prachi Singh) को शौर्य के लिए गोल्ड मेडल दिया।

IPS Prachi Singh: श्रावस्ती में तैनात एसपी प्राची सिंह (shrawasti sp prachi Singh) को शौर्य के लिए गोल्ड मेडल दिया। पुलिस कप्तान को यह सम्मान प्राप्त होने पर जिले के पुलिस कर्मचारी उत्साहित है। पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने यह सम्मान देते हुए एसपी को बधाई दी है। कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के साथ ही अपराधियों में पुलिस का खौफ कायम रखने पर यह सम्मान दिया गया है। इसके लिए बताया गया है कि एसपी द्वारा कई सफल अभियान चलाए गए। आमजन को राहत पहुंचाने में एसपी प्राची सिंह ने दिन रात एक कर दिया। परिणाम स्वरूप पूरे क्षेत्र में अमन-चैन कायम हुआ। किसी से खुश होकर उन्हें स्वर्ण पदक दिया गया है।

चलाए गये अभियान पर एक नजर

एसपी प्राची सिंह ने जिले की कमान संभालने के बाद आम लोगों को राहत पहुंचाने तरह-तरह के विशेष अभियान चलाएं। एसपी ने जन शिकायतों को तेजी से निस्तारित करने और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए हर शिकायत पर प्राथमिकता के आधार पर ध्यान देने लगी। थानों में खड़े चलानी वाहनों के निस्तारण के लिए ऑपरेशन क्लीन, मृतक हिस्ट्रीशीटर अपराधियों का खाका नष्ट करने के लिए ऑपरेशन सफाया चलाया गया। समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए ऑपरेशन सुदर्शन तथा सीमा सुरक्षा को मजबूत करने के लिए ऑपरेशन कवच पर फोकस किया गया। परिणाम स्वरूप नशे से जुड़े हुए अपराधियों को जेल का रास्ता दिखाया गया।

इतना ही नहीं हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की ऑनलाइन कुंडली तैयार करने के लिए ऑपरेशन ब्रह्मास्त्र, जन सहयोग से चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। लंबे समय से फरार चल रहे आरोपियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन धरपकड़ व न्यायालय में आरोपितों के मुकदमों की पैरवी में तेजी लाने ऑपरेशन कन्वेंशन चलाया गया।

जवानों के साथ सक्रिय रहीं एसपी

बताया गया है कि पुलिस कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए एसपी स्वयं मैदान पर सक्रिय होकर उतर गई। शिकायतों का त्वरित निराकरण करने के लिए लगातार मॉनिटरिंग किया जाने लगा। काम करने वाले थाना प्रभारियों के साथ ही पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ा और जिले के सभी थाने लगातार दो बार सूबे में प्रथम स्थान पर रहे। एसपी की सकारात्मक कार्यों को देखते हुए पुलिस महानिदेशक ने शौर्य के आधार पर स्वर्ण पदक दिया है। जिले के पुलिस कर्मियों के साथ ही जिले की आम जनता ने एचडी प्राची सिंह को बधाई दे रहे हैं।

Next Story