लाइफस्टाइल

Homemade Face Pack: यह होममेड फेस पैक लाएंगे सर्दियों में आपका खोया निखार वापस

Homemade Face Pack: यह होममेड फेस पैक लाएंगे सर्दियों में आपका खोया निखार वापस
x

homemade Face Pack

सर्दियों में चेहरे का खोया निखार लाने के लिए Homemade Face Pack का उपयोग उत्तम होगा.

Homemade Face Pack: हम सभी जानते हैं कि सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है,सर्दियों में बहुत से लोगों की यह शिकायत होती है कि उनके चेहरे का निखार कहीं गायब हो गया है. इसका एक प्रमुख कारण यह भी है कि सर्दियों में लोग कम पानी पीते हैं जिससे स्किन को प्रॉपर हाइड्रेशन नहीं मिल पाता और स्किन रूखी सूखी लगती है. सही में बहुत से लोग कई तरह के नुस्खे आजमाते हैं जिससे उनके चेहरे का खोया निखार वापस आ जाए. अगर आप भी उनमें से एक हैं और चाहते हैं सर्दियों में निखरी त्वचा तो ट्राई करें इन फेस पैक को जो पूरी तरह से घर पर उपलब्ध चीजों द्वारा बनाए जाते हैं:

लगाए दूध और बादाम के फेस पैक और पाए दमकती हुई त्वचा:

फेस पैक बनाने के लिए आपको इन समग्रियों की आवश्यकता होगी-

• बादाम का तेल: दो से चार बूंद

• दूध: आधा कप

• लगाने के लिए रूई

कैसे लगाए-

एक बाउल लें और उपरोक्त दोनों सामग्रियों को अच्छी तरह मिला लें। अपने चेहरे को पनि से धोने के बाद रूई की सहायता से इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं।15-20 मिनट तक लगाने के बाद चेहरा गुनगुने पानी से साफ कर लें।

पपीता के फेस पैक से पाए अपना खोया निखार वापस:

पपीता सर्दियों के मौसम में आसानी से मिल जाता है। आपको इसका फेसपैक बनाने के लिए निम्न सामग्रियों की आवश्यकता होगी:

• पके हुए पपीते के छिलके

• शहद

बनाने का तरीका:

पके हुए पपीते के छिलके को अच्छी तरफ मसल लें, ध्यान रहे इसमें गांठ नहीं पड़नी चाहिए। अब मसले हुए छिलकों में शहद मिला लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद अपना चेहरा धो लें।

नींबू और शहद की फेस पैक से पाएं दमकती हुई त्वचा:

नींबू और शहद को अच्छी तरह से मिला कर अपनी रूखी त्वचा पर अच्छे से लगाए और 20 से 25 मिनट तक यह मिश्रण चेहरे पर लगा रहने दें उसके बाद पानी से चेहरा धो लें। आपको फर्क साफ नजर आएगा।

तो दोस्तों अगर आप भी सर्दियों में रूखी सूखी त्वचा से परेशान हो चुके हैं तो इन फेस पैक को ट्राई जरूर करिए। यह पूरी तरह से घर पर मौजूद सामग्रियों से बना सकते हैं और इसकी कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते। यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

Article By: Shailja Mishra

Next Story