लाइफस्टाइल

Holi 2022 Tips and Tricks: होली के रंग आपके बालों को पहुंचा सकते हैं नुकसान, बचने के लिए अपनाएं ये तरीके

Holi 2022
x
होली के रंगो से बालो को बचाने के लिए इन उपायों को अपना सकते हैं..

Holi 2022 Tips For Hair Colour Removal: 18 मार्च को हम होली मनाने जा रहे हैं कौन ही ऐसा त्यौहार है जिसे सभी लोग काफी उत्साह के साथ मनाते हैं। होली जीवन में रंग भरने का त्यौहार है लोग एक दूसरे को रंग और गुलाल लगाते हैं और अपनी खुशी जाहिर करते हैं। होली में अब मात्र कुछ ही दिन शेष है होली की तैयारी में लोग फैंसी कपड़े और मैचिंग शूज तो खरीदते हैं लेकिन अपनी स्किन और बालों का ध्यान देना भूल जाते हैं। आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे जिससे होली के रंग से आपके बालों और स्किन को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचेगा;

Hair styling से बचें

होली के 1 हफ्ते पहले अगर आप हेयर स्टाइलिंग करवाने की सोच रहे हैं तो अभी ऐसा ना करें क्योंकि होली से पहले बालों पर ही इस्तेमाल करना अच्छा नहीं होगा यह आप को नुकसान पहुंचा सकता है।

बालों में लगाएं तेल

होली खेलने की 1 घंटे पहले अपने बालों में अच्छी तरह से तेल लगाएं तेल लगाने से रंग आपके बालों के अंदर नहीं ठहरेगा और आपकी बालों से आसानी से रंग छुड़ाया जा सकता है ऐसा हो जो चिपचिपा ना हो और इस पर रंग, धूल और केमिकल्स ना चिपके।

कई बार धोएं अपने बालों को

बालों में से रंग निकालने के लिए आप सीधे शैंपू ना करें। पहले अपने बालों को सादे पानी से कई बार धुले। जब सारा रंग बह जाए फिर बालों पर शैंपू करें, उसके बाद कंडीशनर लगाए, इसके बाद एक बार फिर से शैंपू करें। ऐसा करने से आपके बालों के अंदर का सारा रंग निकल जाएगा, लेकिन हो सकता है कुछ दिनों तक आपके बाल रूखे और बेजान लगे। जब त्यौहार खत्म हो जाए तो अपना हेयर स्पा जरूर ले लें।

बालों को गुथ लें

होली खेलने जाने से पहले अपने बालों को गुटकर चोटी कर ले यह एक सबसे सुरक्षित हेयर स्टाइल है। ऐसा करने से रंग आपके बालों के अंदर तक रंग नहीं जाएगा। आप चाहे तो इस स्टाइलिश या फिर सिंपल ब्रेड बना सकती हैं। तो यह थे आपके हेयर केयर संबंधित कुछ टिप्स जो आपके बालों को होली के रंगों से सुरक्षित रखने के लिए कारगर हो सकते हैं।

Next Story