लाइफस्टाइल

Christmas 2021: इस क्रिसमस अपने प्रिय जनों को दें ये खास तोहफे

Christmas 2021: इस क्रिसमस अपने प्रिय जनों को दें ये खास तोहफे
x
क्रिसमस के त्योहार पर उपहार देने की भी परंपरा है.लोग अपने प्रियजनों को अच्छे और प्यारे गिफ्ट उपहार के तौर पर देते हैं।

Christmas 2021: क्रिसमस (Christmas) की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है लोग क्रिसमस का त्यौहार मनाने के लिए काफी उत्साहित हैं सब ने अपने घरों को सजा लिया है। विशेषकर क्रिसमस ट्री (Christmas tree) अधिकतर सभी घरों में, बाजारों में, दुकानों में सजाया जा चुका है। क्रिसमस के त्योहार पर उपहार देने की भी परंपरा है लोग अपने प्रियजनों को अच्छे-अच्छे और प्यारे-प्यारे गिफ्ट (Gift) उपहार के तौर पर देते हैं। तो अगर अभी तक आपने ये डिसाइड नहीं किया है कि क्रिसमस (Christmas) पर कौन सा गिफ्ट खरीदा जाए? तो आपके लिए हम लाए हैं कुछ क्रिसमस गिफ्ट आइडियाज जो आपकी मदद कर सकते हैं क्रिसमस गिफ्ट के चुनाव में:

स्मार्ट वॉच (Smart Watch)



अगर आप कुछ टैक्स रिलेटेड गिफ्ट (Tax related gifts) देना चाहते हैं तो स्मार्ट वॉच (Smart Watch) एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आजकल स्मार्ट वाच का काफी ट्रेंड चल रहा है। आपको मार्केट में बजट में स्मार्ट वॉच का अच्छा कलेक्शन मिल जाएगा। आप चाहे तो इसे ऑनलाइन भी आर्डर कर सकते हैं जहां पर आपको छूट भी मिल सकती है। ये एक बहुत ही जरूरी गैजेट है जिसमें हार्ट बीट से लेकर रेस्पिरेट्री रेट (Heart beat and Respiratory rate) सभी की गणना होती है।

इलेक्ट्रिक मग वॉर्मर ट्रे (Electric Mug Warmer Tray)



चाय के प्रेमियों के लिए बहुत ही बेहतरीन गिफ्ट आईडिया है। इसकी कीमत मात्र ₹1000 से शुरू होती है। जहां भी चाहे वहां चाय बनाई जा सकती है इसमें चाय गर्म और एकदम ताजा रहेगी ।

रिंग लाइट (Ring Light)



आजकल लगभग हर इंसान वीडियो क्रिएट (Create video) करता है, और वीडियो क्रिएट करने के लिए पर्याप्त रोशनी होना बहुत जरूरी है। इसलिए रिंग लाइट (Ring Light) से अच्छा विकल्प कोई हो ही नहीं सकता। तो इस क्रिसमस पर आप अपने उन प्रियजनों को रिंग लाइट (Ring Light) का तोहफा भी दे सकते हैं, जिन्हें वीडियोज क्रिएट करना पसंद है, अपने इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल के लिए।

कॉटन कैंडी मेकर (Cotton Candy Maker)



अब आप घर पर ही कैंडी (Candy) बना सकते हैं कॉटन कैंडी मेकर (Cotton Candy Maker) मशीन की सहायता से। अगर आप उनको गिफ्ट देने की सोच है जिनके यहां छोटे बच्चे हैं तो कॉटन कैंडी मेकर एक अच्छा विकल्प रहेगा। यह ऑनलाइन मिल जाएगा इसकी शुरुआती कीमत 1200 रुपए है।

तो दोस्तों यह थी कुछ गिफ्ट (Gift) आइडियाज जिन्हें आप इस क्रिसमस (Christmas) के त्योहार पर अपने प्रियजनों को दे सकते हैं। इसके साथ साथ आप अरोमा कैंडल, पॉप पिकर, वाटर डिस्पेंसर, एयर बड्स आदि भी गिफ्ट कर सकते हैं।

Next Story