लाइफस्टाइल

Hair Removal At Home: अनचाहें बालों एवं कालेपन से पाएं छुटकारा

Hair Removal At Home: अनचाहें बालों एवं कालेपन से पाएं छुटकारा
x
कुछ घरेलू उपाय अपनाकर अनचाहें बालों एवं कालेपन से छुटकारा पाया जा सकता है.

Hair Removal At Home: लोग प्राइवेट पार्ट (Private part) के आसपास आने वाले बालों को हटाने के लिए अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट्स (Products) उपयोग में लेते हैं जैसे सेविंग, वैक्सिंग, ट्रिमिंग करते हैं लेकिन फिर भी बाल दोबारा आ जाते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसी हेयर रिमूवल (Hair removal) टिप्स के बारे में बताएंगे जिससे आप अपने अनचाहें बालों एवं कालापन से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

बाल हटाने का तरीका (Hair removal method)



प्राइवेट पार्ट की स्किन काफी संवेदनशील (Sensitive) होती है। जिसके कारण शेविंग या वैक्सिंन (Shaving or waxing) से कटने एवं जलन होने का खतरा रहता है। मगर अब अनचाहे बालों को हटाने के लिए घरेलू उपाय अपनाएं।

अनचाहे बालों को हटाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच बेकिंग सोडा (Baking Soda) लें। फिर इसमें 200 मिलीलीटर गुनगुना पानी (Lukewarm water) डालकर अच्छी तरह मिलाएं। अब एक कॉटन बॉल को मिक्सचर में अच्छी तरह डुबाएं और फिर प्यूबिक हेयर के ऊपर से नीचे की तरफ लगाएं। 2 मिनट इसे अच्छी तरह सूखने दें और फिर पूरी रात के लिए छोड़ दें। अब अगली सुबह पानी से प्यूबिक हेयर (Pubic hair) को साफ कर लीजिए। अंत में प्यूबिक स्किन को मॉश्चराइज कर लें। हफ्ते में तीन बार यह हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट (Hair removal treatment) करने से धीरे-धीरे आप अपने अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं एवं रंग भी साफ हो जाएगा।

अगर आपको बेकिंग सोडा से एलर्जी है तो आप यह उपाय अपनाएं (If You Are Allergic To Baking Soda, Follow This Remedy)



एक कटोरी में एक चम्मच बेसन और उसमें आधा चम्मच नमक व दो चम्मच कच्चा दूध अच्छी तरह मिलाएं। अब इस मिश्रण को प्यूबिक हेयर पर लगाएं और सूखने दें‌। जब पेस्ट अच्छी तरह से सूख जाए, तो इसे बालों की उल्टी दिशा में हल्के हाथ से रब करें। अंत में स्किन को मॉश्चराइज करें।

Next Story