लाइफस्टाइल

Skin Care: गर्मियों में स्किन से चिपचिपाहट दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय

Skin tightening Tips
x
Skin Care Summer Tips: मौसम के बदलने पर हमारी स्किन को ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है।

मौसम के बदलने पर हमारी स्किन को ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है। बात करें गर्मियों की तो इन दिनों में फेस पर बहुत ज्यादा पसीना निकलता है और फेस ज्यादा ऑइली हो जाता है इससे स्किन चिपचिपी नजर आने लगती है। गर्मियों में स्किन के डिहाइड्रेट होने की संभावना में बहुत ज्यादा बढ़ जाती है इसलिए यह बहुत जरूरी है कि अपनी स्किन को हाइड्रेट रखें और स्किन के ऊपर दिखने वाला चिपचिपापन भी दूर करें। तो चलिए आपको कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं जो आपकी इस संबंध में हेल्प कर सकती हैं;

पानी का करें सेवन

गर्मियों में स्किन की अच्छी तरह से केयर करनी है तो पर्याप्त पानी पीना चाहिए, क्योंकि गर्मियों के दिनों में शरीर में पानी की आवश्यकता बहुत ज्यादा होती है और स्किन को ग्लोइंग और हाइड्रेटेड रखने के लिए पानी का सेवन जरूर-जरूर करना चाहिए। गर्मियों के दिनों में पूरे दिन में कम से कम 10 से 12 गिलास पानी का सेवन जरूर करें।

लगाएं जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर

गर्मियों में बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो मोशुराइजर का इस्तेमाल नहीं करते जिससे उनकी स्किन में एक्स्ट्रा शिवम निकलने लगता है और इसकी अधिक ऑइली और चिपचिपी नजर आती है। गर्मियों के मौसम में भी ऐसे moisturizer का इस्तेमाल करना चाहिए जो लाइट हो और जेल बेस्ड हो।

यूज करें हयालुरोनिक एसिड

अगर आप यह चाहते हैं कि आपकी त्वचा के अंदरूनी हिस्से तक हाइड्रेशन मिलेंगे तो आपको हयालुरोनिक एसिड (hyaluronic acid) का इस्तेमाल करना चाहिए। ये आपके स्किन में नमी बनाए रखता है और आपकी स्किन हमेशा ग्लो करती रहती है।

सनस्क्रीन जरूर लगाएं

गर्मियों के दिनों में घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाएं, लेकिन सनस्क्रीन ऐसी हो जो मैट फिनिश दे। मैट फिनिश सनस्क्रीन का यूज करने से आपकी त्वचा ऑयली नहीं दिखेगी और यह आपकी स्किन को ज्यादा ऑइली होने से बचाएगी। जो हानिकारक यूवी किरणों से लड़ने में आपकी स्किन की मदद करेगी।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story