लाइफस्टाइल

अपनाएं ये आसान ट्रिक्स और हटाएं प्लास्टिक कन्टेनर्स से जिद्दी दाग

Shailja Mishra
23 Nov 2021 6:23 AM GMT
अपनाएं ये आसान ट्रिक्स और हटाएं प्लास्टिक कन्टेनर्स से जिद्दी दाग
x
प्लास्टिक कन्टेनर्स से जिद्दी दाग हटाने के लिए यह हैं असरदार टिप्स।

हममें से बहुत से लोग अपने किचन में प्लास्टिक के कन्टेनर्स का उपयोग सामान रखने के लिए करते हैं। कुछ लोग प्लास्टिक के डिब्बों में हल्दी, तेल आदि रखते है। लंबे समय तक ऐसे सामान रखे रहने से डिब्बे गंदे हो जाते है। और विभिन्न उपायों द्वारा भी साफ नहीं होते, आखिरकार डिब्बों को फेकना पड़ता है। अगर आप भी इन जिद्दी दागों से परेशान हैं तो आज हम आपको इस पोस्ट में ऐसे आसान उपाय बताएंगे जिससे आप प्लास्टिक के डिब्बे के दाग आसानी से हटा सकती है वो भी बिना ज्यादा मेहनत के:

नमक से करें डिब्बों की सफाई


दोस्तों नमक न सिर्फ खाने के काम आता है बल्कि जिद्दी दागों को मिटाने के काम भी आता है। आपको बता दें अगर आपके डिब्बों में तेल और चिकनाई के जिद्दी दाग हैं तो आप इन्हे हटाने के लिए नमक का उपयोग कर सकती हैं. आपको बस एक बर्तन में गुनगुना पानी लेना है उसमें कपड़ा भिगोकर उसपर नमक लगाए और दाग पर घिसें, दाग पूरी तरह से साफ हो जाएंगे।

सफेद सिरका मिटाएगा जिद्दी दागों को


अगर आपको प्लास्टिक के कंटेनर साफ करना है तो आपको बस इतना करना होगा कि 1 कप पानी में 1 बड़ा चम्मच सफेद सिरका डाले और प्लास्टिक के डिब्बे में डालकर थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. अब प्लास्टिक के डिब्बों को नॉर्मल साबुन वाले पानी से धो लें.

हैंड सैनिटाइजर को यूज करें स्टेन रिमूवर की तरह


अगर आपके घर पर हैंड सैनिटाइजर है तो आपको दाग वाली जगह पर अपना हैंड सैनिटाइजर लगाना है और 2 मिनट तक इंतजार करना है. इसके बाद कंटेनर साफ कर लें. तो ये थे कुछ आसान तरीके जिनके उपयोग से आप अपने कंटेनर को स्टेन फ्री कर सकते हैं।

Next Story
Share it