लाइफस्टाइल

Early Wakeup Tips: सुबह जल्दी कैसे उठें? अपनाएं यह टिप्स

Early Wakeup Tips: सुबह जल्दी कैसे उठें? अपनाएं यह टिप्स
x
Subah Jaldi Uthne Ke Tips: सुबह उठने के लिए अगर आप भी यह तरीका अपनाते हैं तो अच्छा लाभ मिलेगा।

Subah Jaldi kaise Uthe: हर कोई चाहता है कि वह सुबह समय और जल्दी उठ जाए तो इससे सेहत अच्छी होगी और समय पर वह अपना काम पूरा कर सकेगा, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाता है। इसके लिए चाहे तो इस तरह के टिप्स अपना कर आप सुबह उठने की आदत डाल सकते है।

सुबह उठने के होते है ये फायदें

Subah jaldi uthne ke fayde: सिर्फ सुबह उठ जाने भर से हमारी लाइफ बहुत आसान हो जाती है. हम अपना सारा काम समय पर कर पाते हैं, जैसे कि सुबह उठकर कुछ अच्छा पढ़ना, योग करना, एक्सरसाइज करना और मेडिटेशन करना. वहीं अगर हम देर से सो के उठतें है तो ऐसे कामों के लिए हमें समय नही मिल पाता है। सुबह उठने के लिए अपनाएं ये टिप्स...

सुबह जल्दी उठने के टिप्स
Subah Jaldi Uthne Ke Tips:

दूर रखें अलार्म क्लॉक

ज्यादातर लोग सुबह जब भी अलार्म बजता है तो वे उसे बंद करके दुबारा सो जाते है, इससे बचने के लिए आप हमेशा अपने क्लॉक को बेड से दूर रखा करें. अगर आप ऐसा करेगें तो अलार्म बंद करने के लिए आपको बेड से नीचे उतरना ही पड़ेगा जिससे आपकी नींद खुल जाएगी।

कमरे से निकल जाएं बाहर

अलार्म ऑफ करने के बाद तुरंत कमरे से बाहर निकलें और किसी खुली जगह पर जाकर खड़े हो जाएं. ऐसा करने से आपके शरीर को फ्रेश हवा लगेगी और आपकी आंखों से नींद गायब हो जाएगी।

मोबाइल से बनाएं दूरी

रात को सोने से एक घंटे पहले से फोन, लैपटॉप या फिर टीवी बिल्कुल भी न देखें. ज्यादा देर तक फोन या फिर लैपटॉप से स्लीप साइकल बिगड़ जाता है।

Next Story