लाइफस्टाइल

Dulha Dulhan Suhagrat: सुहागरात पर भारतीय दूल्हा-दुल्हन बिस्तर में करते है सबसे पहले ये काम? हुआ दंग करने वाला खुलासा

dulha_dulhan_suhagrat
x

dulha_dulhan_suhagrat 

Dulha Dulhan First Night: सुहागरात दोनों कपल्स के लिए एक बड़ा यादगार दिन होता है। इसके लिए शादी फिक्स हो जाने के बाद से तैयारी शुरू हो जाती है।

Suhagrat Me Indian Dulha Dulhan Karte Hai Sabse Pahle Aisa Kam: सुहागरात दोनों कपल्स के लिए एक बड़ा यादगार दिन होता है। इसके लिए शादी फिक्स हो जाने के बाद से तैयारी शुरू हो जाती है। शादी के बाद जब दुल्हन घर आ जाती है तू उसकी पहली रात अपने पति के साथ कुछ खास तरीके से व्यतीत होती है। कई लड़के और लड़कियां तो आपस में मिलकर नए जीवन की शुरुआत के कुछ सिद्धांत निर्धारित करते हैं। एक दूसरे से वायदे लेते हैं। वहीं अगर केवल लड़कियों की बात की जाए तो ब्याहकर आई दुल्हन काफी संकोच में रहती है। वही दोनों के मन में एक दूसरे से मिलन का एक्साइटमेंट भी रहता है। भारतीय सुहागरात में कुछ काम अवश्य करते हैं आइए जाने।

ढेर सारी बातें Suhagrat Me Dulha Dulhan Karte Hai Aisa Kam

बताया गया है कि शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन जब अकेले में एक कमरे में सुहागरात की रात मुलाकात करते हैं तो वह सबसे पहले एक दूसरे को समझने के लिए ढेर सारी बातें करते हैं हंसी मजाक करते हैं। कई सारे लोग शारीरिक संबंध बनाने से पहले एक दूसरे को समझना चाहते हैं। माना जाता है कि अगर सुहागरात की पहली रात दोनों एक दूसरे को समझने में बिताते हैं तो उनका जीवन सुख में रहता है।

कई लोग करते हैं आराम

शादी विवाह का आयोजन 1 घंटे का नहीं होता। इसके लिए कई कई दिन लग जाते हैं। ऐसे में सुहागरात की पहली रात में भारतीय पुरुष और महिला एक दूसरे को थोड़ा बहुत समझने के बाद अपनी थकान मिटाते हैं। शारीरिक संबंध बनाने के बजाय अपनी थकान मिटाना पसंद करते हैं।

एक दूसरे को समझना आवश्यक

कई कपल्स द्वारा बताया गया कि सुहागरात की पहली रात वह शारीरिक संबंध बनाने के बजाय एक दूसरे को समझने का प्रयास करते हैं। ऐसा अंदाजा लगाते हैं कि उनका आने वाला भविष्य कैसा होगा। खास तौर पर अरेंज मैरिज में यह आवश्यक तौर पर किया जाता है।

हनीमून का इंतजार Dulha Dulhan Honeymoon

आधुनिकता के इस दौर में शादी के बाद कपल्स हनीमून के लिए जाते हैं। यह नए जवाने का एक बड़ा चलन सा हो गया है। इसलिए यह कपल्स आपस में बात कर किसी खास अच्छी जगह पर हनीमून के लिए जाने का चुनाव करते हैं। दोनों इसके लिए बातें करते हैं और एक दूसरे को खुश रखने का प्रण भी लेते हैं।

Next Story