लाइफस्टाइल

Dulha Dulhan Suhagrat: सुहागरात के दिन दूल्हा-दुल्हन के दिमाग में घूमती है ये खतरनाक बाते? पूरे रोमांस के मजे को कर देगी है किरकिरा, फटाफट जाने

Dulha Dulhan Suhagrat: सुहागरात के दिन दूल्हा-दुल्हन के दिमाग में घूमती है ये  खतरनाक बाते?  पूरे रोमांस के मजे को कर देगी है किरकिरा, फटाफट जाने
x
Dulha Dulhan Suhagrat: हर नवयुवक जोड़े को सुहागरात के हसीन लम्हे का इंतजार रहता है।

Dulha Dulhan Suhagrat: हर नवयुवक जोड़े को सुहागरात के हसीन लम्हे का इंतजार रहता है। कई लोग विवाह से पहले ही सुहागरात को यादगार बनाने अपने दिमाग में प्लानिंग करके रखते हैं। वही शादी के बाद तो सुहागरात को स्पेशल बनाने तरह तरह की व्यवस्था की जाती है। लेकिन आज भी हमारे भारतीय समाज में सुहागरात का मजा किरकिरा हो जाता है। क्योंकि नवयुवक जोड़ों के दिमाग में कुछ ऐसी खास बातें चलती रहती है जिनकी वजह से इस लम्हे का पूरा आनंद नहीं उठा पाते। आइए उनके बारे में जानकारी लें और हो सके तो सावधानी बरतें।

शर्म आती है आड़े Suhagrat Ke din dulha dulhan ke dimag me ghoomti hai ye cheeze

खास तौर पर अरेंज मैरिज के बाद जब दुल्हन अपने ससुराल पहुंच जाती है। उसके मन में कई तरह की विचार उत्पन्न होते रहते हैं। पहली बार दूल्हा-दुल्हन नजदीकी जाने में शर्म और हिचकिचाहट महसूस करते हैं। ऐसे में सुहागरात का मजा किरकिरा हो जाता है।

उपहार का टेंशन

ज्यादातर पति सुहागरात के पहले अपनी पत्नी को कुछ न कुछ गिफ्ट देते हैं। लेकिन पुरुषों के मन में इस पहली मुलाकात के समय एक हिचकिचाहट बनी रहती है कि मेरे द्वारा दिया गया यह तोहफा पत्नी को पसंद आएगा या नहीं।

एक दूसरे को समझ लें

सुहागरात के समय हर लड़का और लड़की के मन में एक दूसरे को समझने की जिज्ञासा बनी रहती है। किसी भी व्यक्ति को समझने के लिए समय की जरूरत होती है। इसलिए आवश्यक है कि थोड़े समय में समझने के बजाय आप अपनी सुहागरात का लुफ्त उठाएं और साथ में पत्नी को समझने का भी प्रयास करें।

कौन करे पहल

सुहागरात में रोमांस की पहल किस की ओर से हो यह हिचकिचाहट दोनों में बनी रहती है। दोनों अपने आप को धैर्यवान बताने के लिए पहल करने में संकोच करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है एक दूसरे को समझते हुए आगे बढ़ना चाहिए।

Next Story