लाइफस्टाइल

New Year Celebration: नए साल का स्वागत करते समय भूल कर भी ना करें ये गलतियां

New Year Celebration: नए साल का स्वागत करते समय भूल कर भी ना करें ये गलतियां
x
नए साल को लेकर बहुत से लोग उत्साहित हैं, कुछ लोग ट्रैवलिंग का प्लान बना रहे हैं तो कुछ लोग पार्टी करने का.

New Year Celebration: हम सभी जानते हैं कि 2021 अब खत्म होने वाला है और 2022 का आगमन होने वाला है. नए साल को लेकर बहुत से लोग उत्साहित हैं. कुछ लोग ट्रैवलिंग (Travelling) का प्लान बना रहे हैं तो कुछ लोग पार्टी करने का, सभी को उम्मीद है कि यह नया साल (New year) उनके जीवन में ढेरों खुशियां लेकर आएगा और आने वाले साल में सब कुछ अच्छा होने वाला है, लेकिन पार्टी या फिर ट्रैवलिंग (Travelling) के समय उत्साह में आपको ऐसी गलती ना कर बैठे जो आप पर भारी पड़ सकती है. क्योंकि आजकल के समय को देखते हुए सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसी सावधानियों के बारे में जो आपको नए साल (New year) की पार्टी करते समय या नए साल के स्वागत के समय बरतनी चाहिए;

अपने साथ जरूर रखें मास्क (Keep a mask with you)

हम सभी जानते हैं कि कोरोना (Corona) एक बार फिर से बढ़ने लगा है। काफी सारे मामले सामने आ रहे हैं, इसलिए आप संक्रमित ना हो जाए इसलिए सावधान रहना बहुत जरूरी है। पार्टी करें लेकिन मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर (Sanitizer) का ध्यान जरूर रखें, जो कि आपको संक्रमित होने के खतरे से बचाएगा। पार्टी करे, लेकिन अपना होश ना खोए।

गाइडलाइन का पालन जरूर करें (Be sure to follow the guideline)

भारत की सरकार ने लगभग हर राज्य में कुछ एक प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। बहुत से शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगाया जा रहा है, वही बहुत शहरों में नए साल का सेलिब्रेशन (Celebration) सार्वजनिक रूप से बंद कर दिया गया है। ऐसे में अगर आपने पार्टी करने की योजना बनाई हैं, तो कोविड संबंधित इन गाइडलाइनो का ध्यान अवश्य रखें। अगर आपने ऐसा ना किया तो पुलिस प्रशासन आप पर काफी कड़ी कार्रवाई कर सकता है।

ठंड से खुद को सुरक्षित रखें (Protect yourself from the cold)

हम सभी जानते हैं कि दिसंबर और जनवरी का महीना काफी ज्यादा ठंड (Cold) वाला होता है और ऐसे में अगर आप नए साल के जश्न मनाने के चक्कर में और खुद को ज्यादा स्टाइलिश दिखाने के चक्कर में ठंड का ख्याल नहीं रख पाए तो आप बीमार पड़ सकते हैं। आपको ठंड लग सकती है, इसलिए पार्टी में शामिल हो लेकिन वूलन कपड़ों (Woolen clothes) के साथ।

तो अगर आप इस तरह की सावधानी बरतेंगे, तो अच्छी तरह से नए साल का स्वागत कर सकते हैं।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story