लाइफस्टाइल

Valentine Day Tips: नहीं करना चाहते अपनी वैलेंटाइन डेट को स्पॉइल तो फॉलो करें ये टिप्स

Valentine Day Tips: नहीं करना चाहते अपनी वैलेंटाइन डेट को स्पॉइल तो फॉलो करें ये टिप्स
x
Valentine's day आ रहा है और बहुत से लोग इस खास दिन के लिए खास प्लान भी बना रहे हैं।

Valentine Day Tips: Valentine's day आ रहा है और बहुत से लोग इस खास दिन के लिए खास प्लान भी बना रहे हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा हो जाता है कि सब प्लान करने के बाद भी बिगड़ जाता है जिससे आपका पूरा दिन खराब हो जाता है। लंबे समय से की गई प्लानिंग और मेहनत पर पानी फिर जाता है। भले ही आप valentine's day के दिन पहली बार डेट पर जा रहे हो या फिर आप लंबे समय से वेट कर रहे हो आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना चाहिए, अगर आप अपना वैलेंटाइंस डे अच्छे से मनाना चाहते हैं तो;

अपने रिलेशनशिप को देखें स्वतंत्र रूप से (View your relationship freely)



कपल्स (Couples) के लिए यह बहुत जरूरी है कि उन्हें वैलेंटाइंस डे को एक ऐसे मौके के रूप में नहीं देखना चाहिए जो उनके और उनके पार्टनर (Partner) के बीच स्पार्क को एक बार फिर से जगाएगा। आप को समझना चाहिए कि रिलेशनशिप (Relationship) दोनों तरफ से है और यही कारण है कि दोनों को स्वतंत्र फैसला लेना चाहिए और कुछ भी प्लान करने के लिए एक बीच का रास्ता अपनाना चाहिए। ना अपना फैसला अपने पार्टनर पर थोपे, ना अपने पार्टनर का फैसला जबरदस्ती माने।

करें क्रिएटिव एक्टिविटी (Do creative activity)



आजकल का समय सोशल मीडिया (Social media) का समय है इंस्टाग्राम पर हर कोई बेस्ट दिखने की होड़ में लगा रहता है। लोगो पर अच्छा दिखने का प्रेशर बना रहता है जिसके कारण वह अपने लोग पर ध्यान देते हैं ना कि अपनी डेट पर। इस valentine's day रेस्टोरेंट डेट से कुछ अलग करें कुछ ऐसा जो क्रिएटिव हो और आपको अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त साथ में बिताने के लिए मिले।

शेयर करें एक दूसरे से अपनी स्टोरीज (Share your stories with each other)



अगर आप इस वैलेंटाइंस डे (Valentine day) पहली बार डेट पर जाने वाले हैं तो आपको थोड़ा सा नर्वस भी फील करना पड़ सकता है। एक दूसरे से बात की शुरुआत कैसे करें यह डिसाइड कर पाना मुश्किल हो सकता है। आप एक दूसरे के साथ थोड़ी लाइट बातें करें, अपने बचपन की स्टोरी शेयर कर सकते हैं, अपने कॉलेज के दोनों की स्टोरी शेयर कर सकते हैं। जिससे आप दोनों में फ्रेंडशिप (Friendship) की शुरुआत हो और एक दूसरे के साथ आप सहज महसूस कर सकें।

फोन को भूल जाएं (Forget the phone)



Valentine day के दिन आपको अपना पूरा ध्यान अपने पार्टनर पर रखना है जितनी देर अपने पार्टनर के साथ रहे अपने फोन (Phone) को भूल जाएं ना मेल चेक करे ना मैसेज इन सब से अपना पूरा ध्यान हटाने की कोशिश करें। आज देखेंगे आप कितना इंजॉय करेंगे।

Next Story