लाइफस्टाइल

Woolen Clothes Cleaning Tips: वूलन कपड़ों की धुलाई करते समय ना करें ये 3 गलतियां

Woolen Clothes Cleaning Tips: वूलन कपड़ों की धुलाई करते समय ना करें ये 3 गलतियां
x
वूलन कपड़े धोते समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए यदि ध्यान ना रखा गया तो इनकी चमक जा सकती है.

Woolen Clothes Cleaning Tips: वूलन कपड़े (Woolen clothes) देखने में जितने स्टाइलिश होते हैं उतने ही डेलिकेट (Delicate) भी होते हैं इनको ना सिर्फ अच्छे से रखना चाहिए बल्कि इनकी धुलाई पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए। वूलन कपड़े धोते समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए यदि ध्यान ना रखा गया तो आपके कपड़े बर्बाद भी हो सकते हैं। इन की चमक जा सकती है और वह पहनने में भी रफ लग सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि आप वूलन कपड़ों को धोते समय कौन-कौन सी गलतियां ना करें:

ऊनी कपड़ों को बहुत ज्यादा ना धोए (Do not wash woolen clothes too much)

बहुत से लोग होते हैं जिनकी आदत होती कि वह एक बार कपड़े पहन कर फिर उसे धोने डाल देते हैं, लेकिन ऊनी कपड़ों के सिलसिले में यह आदत अच्छी नहीं है। क्योंकि यह आपके ऊनी कपड़ों को बर्बाद कर सकती है। अगर आप वूलन कपड़ों (Woolen clothes) को बार-बार और जल्दी-जल्दी धोते हैं तो वो खराब हो सकते हैं, इसकी बजाय आप उनी कपड़ों को धूप दिखा सकते हैं।

मशीन में बहुत ज्यादा ऊनी कपड़ों को एक साथ ना डालें (Do not put too many woolen clothes in the machine at once)

मशीन (Machine) में कपड़ों की धुलाई बहुत आसानी से हो जाती है, इससे समय और मेहनत दोनों की बचत होती है। लेकिन अगर आप मशीन में ऊनी कपड़े डाल रहे हैं तो यह ध्यान रखें कि बहुत सारे कपड़े एक साथ ना डालें अन्यथा आपके कपड़े खराब हो जाएंगे।

गरम पानी से ऊनी कपड़ों की धुलाई करना कितना सही है (How to wash woolen clothes with hot water)

ऊनी कपड़ों (Woolen clothes) को धोने के लिए हमेशा नॉर्मल पानी का यूज़ करें, क्योंकि गर्म पानी में ऊनी कपड़े अगर आप बोलेंगे तो इनकी शेल्फ लाइफ खराब हो जाएगी।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story