लाइफस्टाइल

Skin care: कोरियन स्किन केयर रूटीन और जापानी स्किन केयर रूटीन में अंतर

Skin care: कोरियन स्किन केयर रूटीन और जापानी स्किन केयर रूटीन में अंतर
x
कोरिया और जापान देशों में रहने वाली महिलाएं अपनी फ्लालेस स्किन के लिए फेमस है

Skin care: आजकल कोरियन स्किन केयर रूटीन (Korean skin care routine) लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है इतना ही नहीं जापानी स्किन केयर रूटीन ने भी सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। कोरिया और जापान देशों में रहने वाली महिलाएं अपनी फ्लालेस स्किन (Flawless skin) के लिए फेमस है और इस तरह की स्किन को पाने के लिए कोई खास तरह का रूटीन फॉलो करती हैं। कोरिया और जापान दोनों के स्किन केयर रूटीन में फर्क होता है। आपको बता दें कोरियन ब्यूटी को के ब्यूटी (K Beauty) और जापानी ब्यूटी को जे ब्यूटी (J Beauty) के नाम से लोग जानते है। तो चलिए जानते हैं इन दोनों ब्यूटी केयर रूटीन में कौन सा ब्यूटी केयर रूटीन बेस्ट रहेगा और दोनों में क्या अंतर है-

कोरियन ब्यूटी केयर रूटीन और जापानी ब्यूटी केयर रूटीन में अंतर (Difference between Korean skin care routine and Japanese skin care routine)



दोनों में कुछ खास अंतर नहीं है, आपको बता दें जापानी ब्यूटी यानी के ब्यूटी लाइट फंक्शनैलिटी स्किन केयर रूटीन ( K Beauty Light Functionality Skin Care Routine) पर जोर देती है वहीं दूसरी तरफ के ब्यूटी यानी कोरियन ब्यूटी स्किन को पोषण देने पर जोर देती है। कोरियन स्किन केयर में नए-नए तरीके स्किन के लिए यूज किए जाते हैं वही जापानी ब्यूटी केयर रूटीन में पुराने तरीकों (Old ways) के माध्यम से स्किन को फ्लालेस बनाया जाता है।

आजकल चलने वाले रबर मास्क और फेस सिरम (Rubber mask and face serum) जैसी ब्यूटी प्रोडक्ट का आविष्कार कोरियन ब्यूटी (korean beauty) यानी के ब्यूटी के अंतर्गत किया गया।

जापानी और कोरियन स्किन की चमक में क्या अंतर होता है (What is the difference between Japanese and Korean skin glow)



अगर बात करें स्किन के ग्लो की तो जापानी स्किन केयर रूटीन को फॉलो करने पर केवल त्वचा पर फोकस किया जाता है और सिंपल स्किन केयर रूटीन (Simple skin care routine) पर ध्यान दिया जाता है। वहीं दूसरी तरफ कोरियन स्किन केयर रूटीन में त्वचा की चमक पर फोकस किया जाता है और यह भी ध्यान दिया जाता है कि स्किन हेल्दी (Skin healthy) और ग्लोइंग है या नहीं।

दोनों ही स्किन केयर रूटीन का अपना-अपना खास महत्व है और दोनों ही त्वचा के ग्लो (Skin glow) को बढ़ाने का काम करते हैं। यह आपके हाथ में है कि आप किस ब्यूटी केयर रूटीन का चुनाव करते हैं।

Next Story