लाइफस्टाइल

Cooling Bedsheet: ऐसी चादर जिसे बेड पर बिछाते बिस्तर हो जाएगा ठंडा, नहीं पड़ेगी AC और कूलर की जरूरत

cooling bedsheet
x

cooling bedsheet

Cooling Bedsheet: एक चादर जो एसी और कूलर की तरह ठंडी होती है। आप इसे अगर बेड पर बिछाकर लेट जाएंगे तो आपको पर्याप्त ठंड का एहसास होगा।

Cooling Bedsheet: गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है। यह बात अलग है कि मौसम की खराबी की वजह से कई स्थानों पर अभी भी तेज गर्मी नहीं पड़ रही है। लेकिन जहां गर्मी पड़ रही है वहां के लोग कूलर और एसी की ओर दौड़ रहे हैं। जिन लोगों की पहुंच के बाहर की बात है वह पंखे से ही काम चला रहे हैं। लेकिन आज हम एक चादर के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो एसी और कूलर की तरह ठंडी होती है। आप इसे अगर बेड पर बिछाकर लेट जाएंगे तो आपको पर्याप्त ठंड का एहसास होगा। इसमें न तो बिजली की झंझट और ना ही ज्यादा पैसे देकर एसी कूलर खरीदने की जरूरत पड़ेगी।

कूलिंग बेडशीट

एक ऐसे कूलिंग बेडशीट की जिसका इस्तेमाल करने के बाद आप एसी और कूलर को भूल जाएंगे। आम दिनों में बिछाने वाली बेडशीट के नीचे इस कूलिंग बेडशीट को बिछा दिया जाए पूरे बिस्तर को ठंड कर देगी। आपको लेटने के बाद किसी भी तरह की गर्मी का एहसास नहीं होगा।

आम बेडशीट ऊपर डालने के लिए इसलिए कहा जाता है जिससे कूलिंग बेडशीट गंदी न हो। क्योंकि इसे साफ करते समय सूखे कपड़े का इस्तेमाल किया जाता है। इस बेडशीट का विशेष ध्यान रखने की जरूरत पड़ती है।

बताया गया है कि इस कूलिंग बेडशीट को जिसने भी एक बार उपयोग कर दिया है वह ऐसी और कूलर का उपयोग करना बंद कर दिया है। यह बेडशीट जेल टेक्नोलॉजी की मदद से कूलिंग का काम करती है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story