लाइफस्टाइल

इन उपायों को अपना कर आप दूर कर सकते अपने होठों का कालापन

इन उपायों को अपना कर आप दूर कर सकते अपने होठों का कालापन
x
बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनके होंठ काले होते हैं बहुत से कास्मेटिक का उपयोग करने के बावजूद उनके होठों का रंग नहीं बदलता।

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनके होंठ काले होते हैं, बहुत से कास्मेटिक (Cosmetic) का उपयोग करने के बावजूद उनके होठों का रंग नहीं बदलता। बहुत से कारण होते जिसके कारण होंठ काले होने लगते हैं जैसे कि स्मोकिंग करना, खराब क्वालिटी की लिपस्टिक लगाना या अत्यधिक कॉस्मेटिक का यूज करना। काले होठ देखने में भद्दे लगते हैं। काले रंग के होठ आपके चेहरे की सुंदरता को भी खराब कर सकते हैं। अगर आपके होठों का रंग काला होने लगा है तो आज हम अपने इस आर्टिकल में आपके साथ कुछ टिप्स साझा करेंगे जिनसे आप अपने लिप्स को बना सकते हैं गुलाबी, मुलायम और ग्लॉसी

होठ में लगाए नींबू का रस (lemon juice applied on lips)

नींबू का रस न केवल चेहरे के दाग धब्बों को दूर करता है बल्कि होठों के कालेपन को भी दूर करता है। हफ्ते में तीन से चार बार नींबू का रस अपने होठों पर लगाने से होंठ गुलाबी और मुलायम बने रहते हैं। नींबू का रस अपने होठों पर लगाएं और 5 मिनट बाद धो लें।

हल्दी और मलाई का मिश्रण (Turmeric and Cream Mixture)

होंठों को बनाना चाहते हैं मुलायम और चमकदार तो रोज रात में सोने से पहले हल्दी और मिलाई के मिश्रण को अपने होंठों पर लगाएं। हल्दी में मौजूद एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण होठों को बाहरी संक्रमण से बचाते हैं और मलाई होठ की स्किन को रखती है मुलायम।

गुलाब जल (Rose water)

मुलायम और निखरी त्वचा पाने के लिए गुलाब जल का प्रयोग किया जाता है। होंठों पर गुलाब जल का इस्तेमाल करने से होंठ मुलायम और चमकदार बनते हैं। सोने से पहले गुलाब जल को अपने होंठों पर लगाएं फर्क कुछ दिनों में अपने आप नजर आने लगेगा।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story