लाइफस्टाइल

Ice Therapy For Skin: चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे, नहीं पड़ेगी कभी फेसिअल की जरूरत

Ice Therapy For Skin: चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे, नहीं पड़ेगी कभी फेसिअल की जरूरत
x
स्किन में ग्लो पाने के लिए बर्फ का प्रयोग सबसे आसान और सस्ता है.

Ice Therapy For Skin: स्किन (Skin) में निखार पाने के लिए आज कल हर कोई परेशान है. बढ़ते प्रदूषण के चलते स्किन में धूल-मिट्टी, पसीना के कारण चेहरे में दाग-धब्बे होने लगते हैं. जिसके कारण स्किन बेजान सी लगने लगती है. ऐसे में अपने स्किन में निखार लाने के लिए लोग जमकर पैसे खर्च करते हैं. लेकिन क्या आप जानतें हैं आप पैसे खर्च किये बिना भी घर बैठे अपनी स्किन में फेसिअल जैसा ग्लो पा सकते हैं वो भी बिना पैसे खर्च किये. जी हाँ, वो है आप सब के घर में आसानी से मिलने वाली चीज़ बर्फ (Ice)।

बर्फ (Ice) का इस्तेमाल आप अलग अलग चीजों के लिए करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं की बर्फ (Ice) का इस्तेमाल आप अपने चेहरे पर भी कर सकते हैं. दरअसल त्वचा में कई तरह की परेशानी हो जाती है खासकर चेहरे पर पसीना और गंदगी जिससे चेहरे की रंगत छीन जाती है ऐसे में आप अपने स्किन (Skin) पर बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं अपनी त्वचा को कोमल और जवां बनाने के लिए.

चेहरे पर ग्लो (Glow on face)

चेहरे पर फेसिअल जैसा ग्लो (Glow) पाने के लिए, बर्फ (Ice) को एक साफ़ कपड़े या प्लास्टिक के बैग में दाल लें उसके बाद उसे क्लॉकवाइज़ डायरेक्शन में चेहरे पर मसाज (Massage) करें

ब्लड सर्कुलेशन (Blood circulation)

स्किन (Skin) का ब्लड सर्क्युलेशन (Blood circulation) अच्छे से करने के लिए चेहरे में बर्फ (Ice) से मसाज (Massage) करना चाहिए , इससे चेहरे की च्वचा से जुड़ी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है और आपको इससे अच्छा ग्लो मिलता है. साथ ही फेस पर निखार भी बढ़ जाता है.

मुंहासो से पाएं छुटकारा (Get rid of acne)

बर्फ (Ice) की मसाज से मुंहासो (acne) से छुटकारा मिलता है, पहले आप अपना चेहरा धोकर सुखा लें. अब कपड़े या प्लास्टिक बैग में लिपटे हुए बर्फ से सर्कुल यानी हाथों को गोलाकार में घुमाते हुए चेहरे की 10 मिनट मसाज (Massage) करें. रोज ऐसा करने से आपको मुंहासो (acne) से छुटकारा मिल सकता है.

पफी आइज से राहत (Relief from puffy eyes)

लगातार कंप्यूटर या मोबाइल का इस्तेमाल करने से कई बार आंखें सूज जाती हैं और आँखों में थकावट दिखने लगती है. ऐसे में पफी आइज (puffy eyes) से राहत पाने के लिए आंखों पर बर्फ की मसाज (Massage) करें, इससे आपकी आंखों (eyes) को ठंडक मिलेगी और आपको फ्रेश महसूस होगा और आंखों (eyes) की थकावट भी दूर होगी.

Akanskha Aditya Tiwari | रीवा रियासत

Akanskha Aditya Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story