लाइफस्टाइल

केवल हांथो की लकीरों में नहीं आँखों में भी छुपे हुए हैं राज़, जानिए

Eyes Astrology
x
Eyes Astrology: आँखें की बनावट में छुपा होता है उसका व्यक्त्वि

Ankho ki banatwat se insaan ka swabhav: हर किसी की ऑखे बहुत कुछ कहती है। आँखों को लेकर फिल्मों में भी काफी जिक्र किया गया है। दरअसल ऑखे हंसी, खुशी और गम तो जाहिर करती ही है, लेकिन किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में भी बहुत कुछ बता सकती हैं, यानी कि किसी व्यक्ति के आंखों की बनावट पढ़ना अगर आप सीख जाएं तो आप उसके मन के अंदर के बातों को भी जान सकते है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंखों की बनावट से व्यक्ति के नेचर के बारे में जाना जा सकता है।

ऑंखें बड़ी और बाहर निकली हो तो

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की आंखे बड़ी और बाहर की तरफ निकली होती हैं ये नरम दिल के होते हैं, इनसे बात करने पर जान सकते है कि ये व्यक्ति बहुत नेक दिल के होते हैं. दूसरों के लिए इनका स्वभाव काफी उदार होता है. अगर ऐसे व्यक्ति की आंखें चमकदार हो तब ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति बहुत बुद्धिमान भी होते हैं।

आंखें छोटी हों तो

यदि किसी व्यक्ति की आंखे छोटी होती हैं तो ऐसे लोगों के बारे में सामुद्रिक शास्त्र में कहा गया है कि ये लोग कम बहादुर होते है. इनके स्वभाव में गुस्सा अक्सर देखा जाता है.ये लोग छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं. भविष्य के बारे में ये ज्यादा सोचते नहीं है, बल्कि ऐसे लोग आज में जीने वाले होते हैं।

गोल आंखें हों तो

सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो गोल आंखों वाले व्यक्ति की दिलचस्पी घूमने-फिरने में ज्यादा होती है. इन्हें सफर में रहना बड़ा अच्छा लगता है. ऐसे लोग नई जगहों के बारे में जानने को लेकर बड़े ही जिज्ञासु होते हैं. लंबी दूरी का सफर पसंद करने वाले ये लोग लाइफ में एक्सप्लोर करना पसंद करते हैं।

नोट- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित जानकारी है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story