लाइफस्टाइल

April Fool's Day 2024: 1 अप्रैल के लिए मजेदार प्रैंक! अपने दोस्तों और परिवार को बनाएं बेवकूफ

April Fools Day 2024: 1 अप्रैल के लिए मजेदार प्रैंक! अपने दोस्तों और परिवार को बनाएं बेवकूफ
x
April Fool's Day 2024: इस अप्रैल फूल डे को बनाएं यादगार! हम लेकर आए हैं आपके लिए कुछ ऐसे शानदार और मजेदार प्रैंक जिनको करके आप इस 1 अप्रैल को अपने दोस्तों और परिवार के साथ जमकर हंसी-मजाक कर सकते हैं। तो देर किस बात की, जल्दी से पढ़िए और तैयार हो जाइए इस बार कुछ नया करने के लिए!

April Fool's Day 2024: 1 अप्रैल यानी मूर्ख दिवस हर साल 1 अप्रैल को मनाया जाता है। इस दिन लोग एक-दूसरे के साथ हंसी-मजाक करते हैं और शरारतें करके उन्हें बेवकूफ बनाते हैं (उम्मीद है कि जिसके साथ ये शरारत की जाती है वो भी इस मस्ती में शामिल हो जाता है)। अगर आप भी उन बोरिंग प्रैंक्स से ऊब चुके हैं तो इस बार कुछ नया करके देखें। ये हैं कुछ मजेदार और हसीं प्रैंक जो आप इस बार अपने दोस्तों और परिवार के साथ कर सकते हैं।

डैंड्रफ प्रैंक

यह किसी को बेवकूफ बनाने का बहुत ही मजेदार और असली लगने वाला तरीका है। जब कोई सो रहा हो तो उसके बालों में थोड़ा सा नमक डाल दें। सारा नमक डालने के बाद धीरे-धीरे सिर खुजलाएं ताकि नमक बालों में अच्छे से फैल जाए, इस दौरान ध्यान रहे कि उसे जगाना नहीं है। जब नमक अच्छे से सिर पर लग जाए तो उसे जगाकर बताएं कि उसके बालों में बहुत ज्यादा डैंड्रफ हो गया है। वो उठकर अपने बाल देखेंगे और घबरा जाएंगे, तब आप उन्हें मूर्ख दिवस की बधाई दे सकते हैं।

नमक की जगह चीनी

नमक की जगह चीनी रखना एक पारंपरिक प्रैंक है। खाने में नमक Dani (डब्बा) को चीनी के Dani से बदल दें। खाना बनाने वाला बेखबर में चीनी डाल देगा। फिर जब आपका परिवार खाना खाएगा तो नमकीन के बजाय मीठे का स्वाद लेकर हैरान हो जाएगा। खाते समय अचानक मीठा स्वाद आने पर आप उन्हें बता सकते हैं कि वो "April Fooled" हो गए! उम्मीद है कि आपको अधूरा खाना नहीं खाना पड़ेगा!

गिफ्ट बॉक्स प्रैंक

एक बड़ा खाली डिब्बा लें और उसे उपहार लपेटने वाले पेपर से सजाएं। अंदर एक नोट रखें, जिस पर लिखा हो, "आप बेवकूफ बने! हैप्पी अप्रैल फूड डे!" और डिब्बे को लपेट दें। इस खाली गिफ्ट बॉक्स को अपने पड़ोसी के दरवाजे के बाहर रखें और घंटी बजाएं। आप समझ ही सकते हैं कि आगे क्या होगा!

ओरियो टूथपेस्ट

ओरियो बिस्कुट का पैकेट लें और उसके बीच की क्रीम निकाल दें। क्रीम की जगह सफेद टूथपेस्ट लगा दें। इस बिस्कुट को अपने भाई-बहनों या दोस्तों को दें। एक टुकड़ा लेने के बाद उन्हें टूथपेस्ट का स्वाद आएगा, तब आप हंसते हुए कह सकते हैं कि "Happy April Fool"! (ध्यान दें: यह बच्चों के साथ ना करें)

फेक रिमोट बैटरीज

अपने रिमोट की बैटरी को निकाल दें और उनकी जगह नकली या ख़राब बैटरी लगा दें। जब कोई टीवी देखते समय रिमोट का इस्तेमाल करेगा तो चैनल नहीं बदल पाएगा। आप उनका मजाक उड़ा सकते हैं जब वो रिमोट को ठीक करने की कोशिश कर रहे होंगे। (इस प्रैंक को करने से पहले ध्यान दें कि आपका पसंदीदा चैनल चल रहा हो)

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story