लाइफस्टाइल

नौकरी के लिए 170 जगह किया अप्लाई, सब ने कहा रिजेक्ट हो तुम, फिर खड़ी कर दी खुद की कंपनी, आज खेल रहे करोड़ों में

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:40 AM GMT
नौकरी के लिए 170 जगह किया अप्लाई, सब ने कहा रिजेक्ट हो तुम, फिर खड़ी कर दी खुद की कंपनी, आज खेल रहे करोड़ों में
x
हौसला अगर बुलंद हो, और मन में कुछ अलग करने की चाहत हो, फिर चाहे लाख मुश्किलें आए, कोई भी बाधा आपको मंजिल तक पहुंचने से नहीं रोक सकती हैं।

नौकरी के लिए 170 जगह किया अप्लाई, सब ने कहा रिजेक्ट हो तुम, फिर खड़ी कर दी खुद की कंपनी, आज खेल रहे करोडो में…

हौसला अगर बुलंद हो, और मन में कुछ अलग करने की चाहत हो, फिर चाहे लाख मुश्किलें आए, कोई भी बाधा आपको मंजिल तक पहुंचने से नहीं रोक सकती हैं। एक ऐसा ही कारनामा बुलंद सोच रखने वाले यूपी के आमिर कुतुब ने कर दिखाया हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आमिर कुतुब मूलतः उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

उन्होंने अपनी शिक्षा-दीक्षा यूपी के अलीगढ़ से पूरी की हैं। शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने शुरूआत में नौकरी हीरोहोण्डा कंपनी में की। लेकिन उनका दिल इस नौकरी में कुछ खास लग नहीं रहा था। उनके मन में कुछ बड़ा करने की चाहत थी। लिहाजा उन्होंने एक स्टूडेंट वीजा लिया और आॅस्ट्रेलिया जा पहुंचे।

170 जगह किया एप्लाई

आॅस्ट्रेलिया पहुंचते ही आमिर कुतुब अपनी रोजी-रोटी चलाने के लिए एक नौकरी की तलाश शुरू कर दी। जिसके लिए उन्होंने लगभग 170 जगह एप्लाई किया, लेकिन किसी भी जगह उनका सलेक्शन हुआ। वह नौकरी ढूढ़-ढूढ़ कर परेशान हो रहे थे। धीरे-धीरे जो पैसे लेकर यहां से गए थे वह भी खत्म हो रहे थे। लिहाजा उन्होंने रोजी-रोटी चलाने के लिए एयरपोर्ट में सफाई कर्मी के रूप में काम करना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने न्यूज पेपर बांटने का काम शुरू किया।

ऐसे हुए सफल

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आमिर कुतुब जो ख्वाब लेकर विदेश गए थे, उसे पूरा करने के लिए उन्होंने दिन-रात मेहनत की। छोटी-मोटी नौकरी करके वह अपना ख्वाब पूरा करने के लिए पैसे इकट्ठे करने लगे। जब उनके पास कुछ पैसे इकट्ठे हो गए तो वह डिजिटल सल्यूशन नाम की एक कंपनी शुरू की।

जिसमें उन्होंने जी-जान से मेहनत किया। धीरे-धीरे उनकी मेहनत का फल उन्हें मिलना शुरू हुआ। खबरों की माने आज आमिर कुतुब आॅस्ट्रेलिया सहित कुल 7 देशों में अपनी कंपनी का विस्तार कर चुके हैं। इस कंपनी उनकी होने वाले आय करोड़ों में हैं। खबरों की माने तो कुछ समय पहले आमिर को आॅस्ट्रेलिया का यंग लीडर आॅफ द बिजनेस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story