लाइफस्टाइल

Anti Ageing Tips: इन टिप्स से आप धीमी कर सकते हैं अपने बुढ़ापे की रफ्तार को

Anti Ageing Tips: इन टिप्स से आप धीमी कर सकते हैं अपने बुढ़ापे की रफ्तार को
x
Anti ageing tips in hindi: आइये जानते हैं टिप्स के बारे में जिससे आप अपने बुढ़ापे की रफ्तार को धीमी कर सकते हैं..

Anti ageing tips in hindi: बुढ़ापा तो एक न एक दिन आना ही है। कोई भी ऐसा नहीं है जो बूढ़ा होने की प्रक्रिया को रोक पाए लेकिन बुढ़ापे की तरफ आप स्लो स्पीड से बढ़े ये आपके अपने हाथ में है। ये कोई रॉकेट साइंस नहीं उम्र बस आपको जरूरत होगी थोड़ी सी मेहनत की और धैर्य की। हम सभी जानते हैं कि अगर अच्छी केयर हो तो हमारी त्वचा लंबे समय तक जवान रह सकती हैं। लेकिन इसके लिए ये जरूरी नहीं कि सिर्फ बाहरी तौर पर आप अपनी स्किन का ख्याल रखे। अंदर से भी आपको जवाँ रहने के लिए केयर की जरूरत होगी। अगर आप ये टिप्स फॉलो करेंगी तो आप अपनी वास्तविक उम्र से 10 साल छोटी दिख सकती है।

अपने वेट पर नियंत्रण रखना है बेहद जरूरी

अगर आप चाहती हैं जवान दिखना तो बढ़ती उम्र के साथ साथ अपने भोजन की मात्रा को घटा दे। आपको बता दें कि जैसे जैसे उम्र बढ़ती है शरीर का मेटाबॉलिज्म धीमा होने लगता है जिसकी वजह से शरीर में फैट जमा होना शुरू हो जाता है और बढ़ता मोटापा उम्र को कई गुण बढ़ा देता है। तो अगर आप कम उम्र की दिखना चाहती हैं तो इसके लिए ये बेहद जरूरी है कि आप अपना वजन कंट्रोल रखे।

ढेर सारे फ्लूड का सेवन करे

अपने शरीर में लिक्विड की कमी न होने दे। भरपूर मात्र में पानी का सेवन करें। जब आपकी बॉडी में फ्लूड की अच्छी मात्रा पहुचेगी तो आपके शरीर से सारी गदंगी यूरीन के माध्यम से बाहर निकलेगी। यकीन मानिए जवाँ और खूबसूरत दिखने का ये बहुत ही कारगर उपाय है।

इन चीजों का करें कम मात्रा में उपयोग

अगर आप चीनी, नमक का सेवन ज्यादा मात्रा में करते हैं तो आपके चेहरे की चमक खोने लगती है, चीनी और नमक का ज्यादा सेवन करना आपकि हेल्थ के लिए भी नुकसानडेक हो सकता है।

एक्सरसाइज नियमित रूप से करें

एक्सरसाइज हर मर्ज की दवा है। नियमित रूप से कॉर्डियो करें या रोज योगा ये दोनों ही बहुत फायदेमंद है। तो ये थे कुछ हमेशा यंग दिखने के फॉर्मूले, इन्हे अपनाए और स्वस्थ्य, खूबसूरत और जवाँ नजर आए।

Article: Shailja Mishra

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story