लाइफस्टाइल

BREAKUP के बाद है तनाव में तो ऐसे करे खुद को FRESH, फिर हो जाएगा जिंदगी से प्‍यार : Breakup in hindi

Aaryan Dwivedi
28 Feb 2021 1:34 PM GMT
BREAKUP के बाद है तनाव में तो ऐसे करे खुद को FRESH, फिर हो जाएगा जिंदगी से प्‍यार : Breakup in hindi
x
Breakup in hindi: जीवन (Life) के पड़ाव में हमें कई तरह के मोड़ देखने पड़ते है. जिंदगी में सबसे अनोखी चीज़ अगर कोई है तो वो है प्यार। जिंदगी में सब को किसी न किसी से एक बार प्यार जरूर होता है और वो हमारे जीवन के लिए सबसे खास हो जाता है. अपने साथी का साथ पाकर हम खुश हो जाते है और जिंदगी को एक अलग तरह से महसूस करते है. रिलेशनशिप में आना और उसे निभाना दोनों अलग-अलग चीज़े है. जब हम अपने पार्टनर के साथ ज्यादा करीब हो जाते है तो उसकी खामिया और खूबिया दोनों ब्रेकअप (BRAKEUP ) का कारण बनती है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ टिप्स बताने जा रहे है जिसमे आप खुद को BRAKEUP के दर्द से बाहर निकालकर FRESH हो जायेंगे। 

Breakup in hindi: जीवन (Life) के पड़ाव में हमें कई तरह के मोड़ देखने पड़ते है. जिंदगी में सबसे अनोखी चीज़ अगर कोई है तो वो है प्यार। जिंदगी में सब को किसी न किसी से एक बार प्यार जरूर होता है और वो हमारे जीवन के लिए सबसे खास हो जाता है. अपने साथी का साथ पाकर हम खुश हो जाते है और जिंदगी को एक अलग तरह से महसूस करते है. रिलेशनशिप में आना और उसे निभाना दोनों अलग-अलग चीज़े है. जब हम अपने पार्टनर के साथ ज्यादा करीब हो जाते है तो उसकी खामिया और खूबिया दोनों ब्रेकअप (BRAKEUP ) का कारण बनती है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ टिप्स बताने जा रहे है जिसमे आप खुद को BRAKEUP के दर्द से बाहर निकालकर FRESH हो जायेंगे।

ब्रेकअप (Breakup) हमारी जिंदगी को एक तरह से तबाह भी कर देता है. वही ब्रेकअप (Breakup) के बाद कुछ लोग तो खुद को संभाल लेते है वही कुछ लोग गलत कदम तक उठा लेते है. ब्रेकअप (Breakup) के मानसिक तनाव (Mental Stress) से गुजरना पड़ता है जो वाकई बहुत ही दर्दनाक होता है. लेकिन इस टिप्स में आज हम आपको ब्रेकअप (Breakup) से बाहर निकलने की कुछ टिप्स दे रहे है जिसे आपको ध्यान से पढ़ना चाहिए।

खुद को दोस्तों के पास बिजी रखे

ब्रेकअप के बाद अक्सर देखा जाता है की कुछ लोग खुद को दरवाजे में बंद करके अकेले रहने लगते है जो वाकई बहुत खतरनाक हो सकता है. यहाँ तक की अकेलापन आपको चारो तरफ से घेर लेता है. पार्टनर की यादे आपको जीने नहीं देती है. इस बीच आप खुद को बिजी रखे और अपने दर्द को अपने दोस्तों के साथ बांटे। निस्चय ही आपकी तकलीफ कम होगी।

पार्टनर की सभी चीजों को वापस कर दे

निश्चित तौर पर जब आपका पार्टनर आपके साथ नहीं होता है तो उसकी यादे आपको सोने नहीं देती है. यहाँ तक की उसकी दी हुई चीज़ो को बार-बार देख पार्टनर की याद दिलाती है. आपका एक्स पार्टनर आपकी जिंदगी से जब चला गया है तो उसकी चीज़े रखने का कोई मतलब ही नहीं है. उसके दिए सारे तोहफे को आप उसे वापस कर दे. जिससे आपको जल्द ही राहत मिलेगी।

सोशल मीडिया से भी सभी चीज़े करे डिलीट

जब हमारा एक्स पार्टनर हमें छोड़ कर चला जाता है तो हमारा दर्द दिनभर दिन बढ़ता जाता है. ऐसे में हम उस चीज़ को मिटा दे जो उससे जुडी हुई होती है. जानकारी के मुताबिक आप सभी सोशल मीडिया में उसके साथ डाली हुई फोटो को तुरंत डिलेट करे.

Next Story