मृत व्यक्ति 45 मिनट बाद हुआ जिंदा, फिर उसने जो कहानी बताई सुनकर खड़े हो जाएंगे आपक रोंगटे

मृत व्यक्ति 45 मिनट बाद हुआ जिंदा, फिर उसने जो कहानी बताई सुनकर खड़े हो जाएंगे आपक रोंगटे

लाइफस्टाइल

मृत व्यक्ति 45 मिनट बाद हुआ जिंदा, फिर उसने जो कहानी बताई सुनकर खड़े हो जाएंगे आपक रोंगटे

मृत व्यक्ति का जिंदा होना जैसी घटना अपने पहले कई किताबों में पढ़ी होगी या फिर कहानियों में सुनी होगी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कहानी से रूबरू कराने जा रहे हैं। जो रियल लाइफ में घटित हुई थी। जिस शख्स को सभी ने मृत मान लिया था वह 45 मिनट बाद जिंदा हो गया। फिर उसने जो कहानी सुनाई सभी के रोगटे खड़े हो गए। तो चलिए जानते है आखिर कौन है वह शख्स जिसकी मौत होने के बाद वह 45 मिनट बाद जिंदा हो गया और उसने ऐसा क्या कहा जिससे सभी स्तब्ध रह गए।

दरअसल यह कहानी विदेशी मूल के माइकल नैपिन्स्की की है। जो 45 वर्ष के हैं। माइकल बीते दिनों माउंट रेनियर नेशनल पार्क स्न्नोशिंग कर रहे थे। इस पहाड़ी पर जमकर बर्फो का ढेर था। स्न्नोशिंग के दौरान वह अपने साथियों से बिछड़ गए। इस दौरान उनके साथियों ने उनकी खूब तलाश की। लेकिन वह मिले नहीं। दूसरे दिन रेस्क्यू टीम ने जब उनकी तलाश की तो उनका मृत शरीर बर्फ में दबा हुआ पाया गया।

आनन-फानन में उन्हें हेलीकाप्टर से इलाज के लिए हाॅस्पिटलाइड किया गया। जहां डाॅक्टरों ने उनका चेकअप किया। तो पता चला कि उन दिल अभी भी काम कर रहा है। डाॅक्टरों ने यह ठान लिया कि वह उन्हें जिंदा करके ही छोड़ेंगे। माइकल को ईसीएमओ मशीन पर रखा गया। जहां माइकल 45 मिनट तक मृत रहने के बाद जिंदा हो गए। माइकल के परिजन यह चत्मकार देखकर पूरी तरह से हैरान हो गए।

Best Gym Accessories for Men : जिम के लिए बेस्ट प्रोडक्ट्स, देखिये फुल लिस्ट

वह इस चत्मकार को देखकर स्तब्ध रह गए। माइकल ने जब होश सम्हाला तो वह खुद भी इस मिरिकल को देखकर खुद पर यकीन नहीं कर पा रहे थे। उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था जब उनकी मृत्यु हो चुकी थी तो वह कैसे जिंदा हो गए। बाद में उन्हें एहसास हुआ कि डाॅक्टरों की मदद से एक बार फिर से उन्हें पुनः जीवन मिला है।

गुड़ औषध‍ीय गुणों से है भरपूर, कई बीमारियों में है लाभकारी

दोबारा जीवन मिलते उन्होंने अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा यह उनके लिए किसी सपने से कम नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि डाॅक्टरों ने मुझे जीवित कर दिया, मेरा पुर्नजन्म हुआ है। अब मैं इस लाइफ को दूसरों की मदद के लिए समर्पित करूंगा।

जब सोनम कपूर ने कहा रणवीर कपूर सेक्सी नहीं बल्कि अपनी मां के पल्लू में…

शाहरूख चाट रहा मेरा तलवा, मैं उसको… जब आमिर खान के इस बयान ने मचा दिया था हड़कंप

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *