Health

कोरोना काल में लोगो के बीच साइकिल को लेकर बढ़ी दीवानगी, स्टॉक खत्म होने की कगार पर?

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
कोरोना काल में लोगो के बीच साइकिल को लेकर बढ़ी दीवानगी, स्टॉक खत्म होने की कगार पर?
x
कोरोना काल में लोगो के बीच साइकिल को लेकर बढ़ी दीवानगी, स्टॉक खत्म होने की कगार पर? कोरोना काल  की वजह से आम आदमी की लाइफस्टाइल में बड़ा बदलाव

कोरोना काल में लोगो के बीच साइकिल को लेकर बढ़ी दीवानगी, स्टॉक खत्म होने की कगार पर?

कोरोना काल की वजह से आम आदमी की लाइफस्टाइल में बड़ा बदलाव आया है. साइकिल को लेकर लोगो में जागरूकता बढ़ गई है.

यह वायरस देश में तेजी से फैल रहा है. जब तक इसकी वैक्सीन नहीं बन जाती, तब तक परहेज ही एकमात्र बचाव का विकल्प है. देश में 24 मार्च से लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी, उसके बाद जब लॉकडाउन खुला, तो लोग अपने काम-काज पर लौटने लगे.

लॉकडाउन खुलने के बाद भी लोग कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कर रहे हैं. अभी भी सार्वजनिक जगहों पर एकजुट होने पर सख्त पाबंदी है. कोरोना से पहले बड़े शहरों में लोग घंटों जिम में बिताते थे, लेकिन कोरोना की वजह से जिम अभी तक नहीं खुल पाए हैं.

कंगना रनौत और तापसी पन्नू के बीच छिड़ी बहस, कंगना ने तापसी पन्नू को बोला बी-ग्रेड एक्ट्रेस

जिम बंद होने की वजह से हेल्थ फिटनेस को लेकर फिलहाल साइकिल की डिमांड बढ़ गई है. क्योंकि लोग अपनी सेहत को लेकर बेहद सजग हैं और उनके लिए फिलहाल साइकिल ही एकमात्र सहारा है.

एक तरह से जिम का रिप्लेसमेंट साइकिल हो गया है. लोग साइकिल चलाकर वर्कआउट कर रहे हैं. इसके अलावा बड़े पैमाने पर लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, ऐसे लोग साइकिल से अपने कार्यस्थल पहुंच रहे हैं.

दरअसल, कोरोना संकट के बीच साइकिल की सवारी से डबल फायदा हो रहा है, एक तो सस्ती होती है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोग अपने काम-काज पर जा रहे हैं. साथ ही फिटनेस को बनाए रखने में भी साइकिल मदद कर रही है.

देश में सबसे बड़ी साइकिल कंपनी हीरो का कहना है कि लॉकडाउन के बाद साइकिल की डिमांड में काफी तेजी आई है. प्रीमियम कैटेगरी में 50 फीसदी की डिमांड बढ़ी है, जबकि इलेक्ट्रिक कैटेगरी में 100 फीसदी तक की ग्रोथ दर्ज की गई है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story