लाइफस्टाइल

शादी करने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ें, नहीं तो....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:06 AM GMT
शादी करने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ें, नहीं तो....
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

हिन्दू धर्म में स्त्री को घर की लक्ष्मी माना जाता है। कभी-कभी हम अपने घर परिवार में सुनते भी हैं कि उसे आने से उसके घर में सुख-समृद्धि आ गई। कभी ये भी सुनते हैं कि उसका पैर पड़ते ही बुरे दिन शुरू हो गए। हम कह सकते हैं कि कुछ महिलाए बहुत ही भाग्यशाली होती हैं तो कुछ असौभाग्यशाली।

तो ऐसे में सवाल उठता है कि कैसे हम जानेंगे कि कौन सी महिलाएं भाग्यशाली होती हैं तो कौन सी असौभाग्यशाली। इसे जानने और पहचानने के लिए हमारें शास्त्रों में कई तरह की बातें बताई गई है। लेकिन आज हम आपको जो बताएंगे उसे देखकर आप भी अंदाजा लगा सकते हैं कि आपके भाग्य में राजयोग है या नहीं।

तो आप भी अपनी पत्नी के पैर देखकर ये पता कर सकते हैं कि आपके भाग्य में राजयोग है या नहीं। आगर आपकी पत्नी के पैर में ये निशान है तो जान जाइये कि आपके भाग्य में राजयोग है।

  • जिस औरत के पैर के तलवे में चक्र, ध्वज और स्वास्थिक का निशान रहता है उसका पति सौभाग्यशाली होती है। कहा जाता है उसे राजयोग प्राप्त होता है और वह राजा की तरह जीवन व्यतीत करता है। उसे धन की कमी कभी नहीं होती है।
  • जिसके पैर के तलवों के गद्देदाग हिस्से की रेखाएं ऊंगलियों की ओर जाती है तो वह अपने पति के लिए सौभाग्यशाली होती है। इस तरह की पत्नी को पा कर पति को सुख-समृद्धि की प्राप्ती है और उसे जीवन में बड़ी-बड़ी सफलता मिलती है।
  • जिस औरत का पैर की सबसे छोटी अंगुली और बगल वाली अंगुली चलते समय जमीन को छुए तो वह अपनी पति के लिए सौभाग्यशाली होती है और वह हमेशा राजा की तरह जीवन बिताता है।
  • जिस महिला के तलवे में कमय या चक्र का निशान होता है वह अपने पति के लिए शुभ मानी जाती है। ऐसे शख्स सियासत में उच्च पद प्राप्त करते हैं।
  • अगर किसी महिला के पैर की सबसे छोटी अंगुली की लंभार अंगूठे और उसके बगल वाली अंगुली से छोटी हो तो ऐसी महिलाओं को घर में कदम रखते ही घर के दिन बदल जाते हैं। घर के किस्मत द्वार खुल जाते हैं। घर की सुख-समृद्धि और खुशहाली बदल जाती है और पति को राजयोग प्राप्त होता है
Next Story
Share it