लाइफस्टाइल

कहीं आप तो नहीं देते इस चीज को ज्यादा अहमियत, टूट सकती है शादी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:59 AM GMT
कहीं आप तो नहीं देते इस चीज को ज्यादा अहमियत, टूट सकती है शादी
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

क्या आप अक्सर अपने पार्टनर से पैसों से जुड़ी चीजों पर लड़ाई करते हैं? अगर हां, तो जरा संभल जाएं. क्योंकि आपके इस स्वभाव से आपके रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है.

एक स्टडी की रिपोर्ट में बताया गया है कि पैसों से संबंधित चीजों पर पार्टनर से लड़ाई करने से आपकी लव लाइफ और शादी खतरे में आ सकती है.

स्टडी के मुख्य लेखक, 'एश्लय ली बैरोन ने बताया, जो लोग अपनी शादी से ज्यादा पैसों को अहमियत देते हैं वो लोग अपनी शादी से कभी संतुष्ट नहीं रहते हैं.'

इसके अलावा, ऐसे लोग अपने पार्टनर के बजाए पैसों से जुड़ी चीजों में अपनी खुशियां ढूंढते हैं. जिस वजह से ये लोग अपने पार्टनर को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं और धीरे-धीरे उनके रिश्ते में दरार पड़ने लगती है.

ये स्टडी 'फैमिली एंड इकोनॉमिक इश्यू' जर्नल में प्रकाशित हुई है. शोधकर्ताओं का मानना है कि इस समस्या को कपल एक दूसरे से बात कर के सुलझा सकते हैं.

'ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी' के प्रोफेसर जैसन कैरोल का कहना है कि, ' ज्यादातर लोग मटेरियालिज्म से अंजान होते हैं. उन्हें पता ही नहीं चलता कि उनकी पैसों को ज्यादा महत्व देने की आदत से उनका रिश्ता कमजोर हो रहा है.

इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया, शादी-शुदा लोगों के लिए जरूरी है कि, वो अपनी समस्याओं पर खुलकर अपने पार्टनर से बात करें और अपनी शादी पर ध्यान दें.

Next Story
Share it