अन्य

जब स्वामी विवेकानंद ने सीखा था सेक्स वर्कर की वजह से ज्ञान का एक अध्याय...

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:43 AM GMT
जब स्वामी विवेकानंद ने सीखा था सेक्स वर्कर की वजह से ज्ञान का एक अध्याय...
x
Swami Vivekanand Short Story : स्वामी विवेकानंद ( Swami Vivekanand ) के जीवन में एक ऐसा भी वक्त आया था जब इनते बडे ज्ञानी को भी भ्रम में पड़ गये थे।

जब स्वामी विवेकानंद ने सीखा था सेक्स वर्कर की वजह से ज्ञान का एक अध्याय…

Swami Vivekanand Short Story : स्वामी विवेकानंद ( Swami Vivekanand ) के जीवन में एक ऐसा भी वक्त आया था जब इनते बडे ज्ञानी को भी भ्रम में पड़ गये थे। वह काफी गुस्से में थे। लेकिन इस भ्रम और गुस्से से बाहर निकालने में एक सेक्स वर्कर का अहम योगदान था। जिसे स्वामी विवेकानंद ( Swami Vivekanand ) ने अपना कर अपने जीवन में ढाल लिया था।बात उन दिनों की है जब स्वामी विवेकानंद पूरे स्वामी नही बने थे। वह अमेरिका जाने के पहले वह कुछ दिनों तक जयपुर मे ंरूके थे। वहां के राजा उनके अत्याधिक प्रसंसकों में से एक थे। स्वामी विवेकानंद के आने पर राजा ने विशेष व्यवस्था करते हुए मनोरंजन के लिए एक सेक्स वर्कर को बुलाया था।

यहाँ क्लिक करे : Amazon Hot Deals

Swami Vivekanand Short Story

स्वामी विवेकानंद ( Swami Vivekanand ) ने कर लिया आपने आप को कमरे में बंद

स्वामी जी को पहुंचते ही उस सेक्स वर्कर के बारे में पता चल गया और वह अपने आप को एक कमरे में बंद कर लिया। राजा के बार-बार बुलाने के बाद भी वह बाहर नही निकले। उस सेक्स वर्कर को इसकी जानकारी हो गई और वह नृत्य के साथ एक गाना गाने लगी। जिसमें उसका कहना था कि वह तो अज्ञानी है, वह समाज के योग्य नही है, अग्यानी हूं , पापी हूं लेकिन आप तो संत है, ज्ञानी है फिर मुझसे कैसा डर।गुस्से से लाल स्वामी विवेकानंद के कानों मे जब यह गीत सुनाई दिया तो वह पश्याताप करने लगे।

यहाँ क्लिक करें : Best Sellers in Electronics

उन्हे लगा कि वह इससे क्यांे डर रहे हैं। वह कमरे से बाहर निकले और कहा कि परतात्मा ने मुझे ज्ञान का एहसास कराया है। वह भी इसके माध्यम से। यह ज्ञान है स्वयं पर नियंत्रण पा लेने का। अगर मैं अपने आप में नियंत्रण पा लू तो वासना समाप्त हो जायेगी। फिर इस सेक्स वर्कर के साथ भी रहा जा सकता है।

Next Story