अन्य

Spielplatz: ऐसा गांव जहां के निवासी आज भी नहीं पहनते कपड़े, कहते हैं की यह है हमारी पुरानी परंपरा

Rewa Riyasat News
x

Rewa Riyasat News

Unique Village In Britain: ब्रिटेन के इस गांव के लोग जो की 90 सालों से बिना कपड़ों के रह रहें हैं.

Britain's Secret Village: परंपरा निभाने के नाम पर आज भी लोग बिना कपड़े (Without Cloths) के जीवन बिता रहे हैं। आज के समय में ऐसा सुनने में जरा अजीब जरूर लगता है। लेकिन जब हकीकत का सामना हो तो व्यक्ति आश्चर्य होकर देखता और सुनता है। इस गांव के लोग जो बिना कपड़े के रहते हैं उनका कहना है कि यह हमारी 90 साल पुरानी परंपरा है इसे हम कैसे छोड़ दें। आज इस अजीबोगरीब गांव (Unique Village In Britain) के बारे में जानेंगे।

कहां है यह गांव

जानकारी के अनुसार ब्रिटेन (Britain) में एक ऐसा गांव (Village) है जहां के लोग काफी संपन्न है। सुख-सुविधा के सारे संसाधन उनके पास मौजूद हैं। वह इनका उपयोग और उपभोग भी कर रहे हैं। फिर भी यह लोग कभी कपड़े नहीं पहनते। लोगों के पास अच्छे खासे बंगले हैं। फिर भी यह लोग कपड़े नहीं पहनते। गांवो का नाम हार्टफोर्डशायर और स्पीलप्लाइट्ज (Spielplatz) है। यहां बच्चे क्या, बूढ़े क्या, जवान सभी बिना कपड़े के ही रहते हैं।

आधुनिक संसाधन हैं मौजूद

हार्टफोर्डशायर और स्पीलप्लाइट्ज गांव में आधुनिक संसाधन मौजूद हैं। ब्रिटेन के हार्टफोर्डशायर गांव के संबंध में यहां तक कहा जाता है कि यहां सबसे पुरानी कालोनियों में से एक है। लोगों के अच्छे अच्छे मकान हैं। शानदार स्विमिंग पूल है। लोगों को पीने के लिए बीयर जैसी महत्व विधाएं मिलती हैं। लेकिन पिछले 90 साल से भी ज्यादा समय बीत गया यह लोग कपड़े नहीं पहनते।

Next Story