अन्य

Law Ministry Internship 2022: एलएलबी करने वाले विद्यार्थी अब लॉ मिनिस्ट्री में कर सकेंगे इंटर्नशिप

Law Ministry Internship 2022: एलएलबी करने वाले विद्यार्थी अब लॉ मिनिस्ट्री में कर सकेंगे इंटर्नशिप
x
Law Ministry Internship 2022: भारत सरकार के कानून एवं न्याय मंत्रालय के कानूनी मामलों के विभाग ने एलएलबी (LLB) करने वाले छात्रों के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम (Internship Programme) पेश किया है।

Ministry of Law & Justice Internship/ Law Ministry announces internships for LLB students: विधि की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए कानून एवं न्याय मंत्रालय में इंटर्नशिप करने का मौका मिला है। भारत सरकार के कानून एवं न्याय मंत्रालय के कानूनी मामलों के विभाग ने एलएलबी (LLB) करने वाले छात्रों के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम (Internship Programme) पेश किया है। इंटर्नशिप के लिए सेलेक्ट होने वाले छात्रों को विभाग के दिल्ली, मुंबई, बंगलुरू, चेन्नई और कोलकाता के ऑफिस में काम करने का मौका मिलेगा। केन्द्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने इस बारे में ट्वीट कर कहा कि कानूनी मामलों के विभाग में काम करने का शानदार अवसर आया है। विभाग ने कानून की पढ़ाई करने वाले छात्रां के लिए इंटर्नशिप पेश किया है। मैं युवा प्रतिभाओं को इस इंटर्नशिप के लिए अप्लाई करने की सलाह देता हूं।

इंटर्नशिप के लिए पात्रता (Law & Justice Internship Eligibility)

तीन साल के डिग्री कोर्स में दूसरे या तीसरे वर्ष के छात्र हैं। पांच साल के डिग्री कोर्स में पढ़ने वाले तीसरे, चौथे और पांचवे वर्ष के छात्र भी इस इंटर्नशिप के लिए एलिजिबल है। इस तरह मंथली इंटर्नशिप अस्थायी रूप से जून 2022 से मई 2023 तक शुरू होगी। एक महीने में इंटर्नशिप करने वाले इंटर्न की अधिकतम संख्या 10-30 होगी। इंटर्नशिप पूरी करने पर 5 हजार रूपए दिन जाने का भी प्रावधान है।

Next Story