अन्य

Brain Games : मार्क और सनी दो जुड़वा भाई थे, दोनों की ग्लास में जहर था, लेकिन शराब पीने के मार्क की मौत हो जाती है और सनी बच जाता है, जानें कैसे

Brain Games : मार्क और सनी दो जुड़वा भाई थे, दोनों की ग्लास में जहर था, लेकिन शराब पीने के मार्क की मौत हो जाती है और सनी बच जाता है, जानें कैसे
x
Brain Games : कहानी पढ़कर बताएं की मार्क की मृत्यु कैसे हुई सवाल का सही जवाब कमेंट में दें.

Brain Game Story, Riddles Story In Hindi : ऑस्ट्रेलिया में एक मर्डर होता है, क्यों होता है ? और किसने किया ? यह बात किसी को नहीं पता थी लेकिन हत्या किसने की और कैसे की इस बात का खुलासा करने के लिए आपको पूरी कहानी शुरू से सुननी होगी। तो कहानी है - ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले दो भाइयों की दोनों ही भाई जुड़वा थे और उनकी शक्ल भी एक जैसी ही. जिनमे से एक का मार्क था वहीं दूसरे का नाम सनी था. मार्क और सनी शाम के समय में एक बार में शराब पीने जाया करते हैं। और शराब पीने और बार में डांस करने के बाद घर आ जाते हैं, वे डेली उस बार में जाते थे। वहां का स्टाफ भी उनसे परिचित था लेकिन नाम को लेके भ्रम रहता है की कौन मार्क है और कौन सनी है, यानि की शकल देखकर किसी एक को पहचानना मुश्किल था।

एक दिन दोनों भाई वहां बैठकर शराब पी रहे थे जिसके बाद मार्क का बारटेंडर से झगड़ा हो गया, झगड़े के बाद दोनों अपने घर चले जाते हैं, लेकिन बारटेंडर ने मार्क को जान से मारने का प्लान सोचने लगा उसके बाद उसने तय किया कि वह इस बार मार्क की शराब में जहर मिला देगा जिसे पीकर वह मर जायेगा। लेकिन वह उनमें से फिर से मार्क को कैसे पहचानेगा दोनों तो एक जैसे दिखते हैं लेकिन दोनों में एक बात अलग थी सनी अपनी शराब काफी जल्दी ख़त्म कर लेता था, और मार्क काफी धीमे-धीमे शराब पीता था।

कुछ दिनों बाद सनी और मार्क फिर से उसी बार में बैठे थे, और शराब आर्डर करते हैं। तो बारटेंडर दोनों को शराब, बर्फ और पानी लाकर देता है, दोनों की ग्लास में जहर होता है, दोनों शराब पीते हैं और ये क्या मार्क मर जाता है, लेकिन सनी को कुछ भी नहीं होता है।

प्रश्न : जब दोनों भाइयों की शराब में जहर था, तो उनमे से एक ही क्यों मरा और एक कैसे बच गया.

उत्तर: क्योंकि शराब में जहर नहीं बल्कि बर्फ में था। सनी ने जल्दी शराब पी ली थी जिससे उसकी शराब में जहर नहीं घुला था। वहीं मार्क काफी देर तक बैठा रहता था जिससे की जहर मिला बर्फ पिघलकर शराब में घुल गया और मार्क की मृत्यु हो गई।

Next Story