कटनी

कटनी में दर्दनाक हादसा, सीवर लाइन के गड्ढे ने ली दो मासूमों की जान

Sandeep Tiwari
26 Sep 2021 2:29 PM GMT
कटनी में दर्दनाक हादसा, सीवर लाइन के गड्ढे ने ली दो मासूमों की जान
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) में सीवर लाइन के गड्ढे दो मासूमों की मौत हो गई।

कटनी जिले (Katni District) के कुठला बस्ती में बन रहे सीवर लाइन प्लांट के गड्ढे में 2 मासूम बच्चे गिर गए। जब तक में परिजनों को जानकारी मिली तब तक काफी देर हो चुका था। सूचना के बाद राहत एवं बचाव कार्य के लिए पहुंचे रेस्क्यू दल ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों मासूमों का शव निकाल लिया है।

खेलते-खेलते गिरे बच्चे

मिली जानकारी के अनुसार कोटिला बस्ती में रहने वाले रामदास बेन की 9 वर्षीय बेटी रिया व दिनेश बेन का 8 वर्षीय बेटा कृष्णा रविवार सुबह घर के बाहर खेल रहे थे। इसी दौरान अचानक वह खेलते-खेलते सीवर लाइन के गड्ढे में जा गिरे। बताया जाता है की बच्चे जब काफी देर तक परिजनों को नहीं दिखे तब उनकी तलाश शुरू की गई। काफी खोजबीन के बाद सीवर लाइन प्लांट के गड्ढे के पास एक बच्चे की चप्पल दिख गई।

मौके पर पहुंची पुलिस

इसके पश्चात परिजनों ने हादसे की आशंका से पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने नगर निगम की रेस्क्यू टीम को बुलाया गया। मौके पर पहुंची टीम 4 घंटे की मशक्कत के बाद रविवार दोपहर 12 से 1 बजे के बीच दोनों बच्चों के शवों को बाहर निकाल लिया गया।

पहले भी हो चुका है विरोध

सीवर लाइन प्लांट का कार्य शुरू होने के पूर्व कुठला बस्ती के लोगों ने विरोध जताया था। इसी तरह के हादसों को कारण स्वरूप प्रशासन के सामने रखा गया था। लेकिन बस्ती के लोगों के हर कारण को दरकिनार कर सीवर लाइन का काम शुरू कर दिया गया। परिणाम स्वरूप आज 2 मासूम बच्चों की असामयिक मौत हो गई।

Next Story
Share it