कटनी

जिससे प्रेम किया उसी ने आत्महत्या के लिये मजबूर कर दिया : KATNI NEWS

News Desk
26 March 2021 4:31 PM GMT
जिससे प्रेम किया उसी ने आत्महत्या के लिये मजबूर कर दिया : KATNI NEWS
x
कटनी। प्रेम और विवाह को आज के युवकों ने खेल समझ लिया। यही कारण है कि ऐसे संबंध ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाते और विवाद शुरू हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला कटनी जिले के टीमरखेड़ा थाना क्षेत्र का सामने आया है। जहां युवक ने जिसे प्रेम किया और साथ जीने मरने की कसम खाई। वही युवक के मौत का कारण बन गई। सिर्फ चार महीने ही यह प्रेम विवाह मुश्किल चल सका। दरअसल पत्नी और सास जमीन को लेकर युवक से प्रतिदिन झगड़ा करती थीं। सास और पत्नी चाहती थीं कि वह अपनी पूरी जमीन उनके नाम कर दे। इस बात से आहत युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामले में पत्नी और सास के विरुद्ध आत्महत्या के उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। 

कटनी। प्रेम और विवाह को आज के युवकों ने खेल समझ लिया। यही कारण है कि ऐसे संबंध ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाते और विवाह शुरू हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला कटनी जिले के टीमरखेड़ा थाना क्षेत्र का सामने आया है। जहां युवक ने जिसे प्रेम किया और साथ जीने मरने की कसम खाई। वही युवक के मौत का कारण बन गई। सिर्फ चार महीने ही यह प्रेम विवाद मुश्किल चल सका। दरअसल पत्नी और सास जमीन को लेकर युवक से प्रतिदिन झगड़ा करती थीं। सास और पत्नी चाहती थीं कि वह अपनी पूरी जमीन उनके नाम कर दे। इस बात से आहत युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामले में पत्नी और सास के विरुद्ध आत्महत्या के उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दशरमन गांव सत्यम पिता सुरेश मिश्रा 24 वर्ष से 14 मार्च को उसकी पत्नी नीतू मिश्रा 23 और उसकी सास बक्शी 40 ने जमीन अपने नाम कराने को लेकर मारपीट की थी। जिससे आहत युवक ने जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत बिगड़ने पर युवक को पहले उमरियापान स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां हालत में सुधार न होने पर जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया गया। जहां 15 मार्च को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच लिया। जहां पुलिस जांच में मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी नीतू मिश्रा और सास विनीता बक्शी खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है।

चार माह पहले हुई थी अरेंज मैरिज

पुलिस ने बताया है कि सत्यम और नीतू पढ़ाई के दौरान एक दूसरे को पंसद करने लगे थे। जहां 11 दिसंबर 2020 दोनों की अरेंज मैरिज हुई थी। इसके महीने भर बाद ही दोनों के मनमुटाव शुरू हो गया और विवाद होने लगा। इस विवाद में नीतू की मां भी दखल देती रही। कुछ दिनों से जमीन को लेकर विवाद होने लगा था। पुलिस ने बताया कि सत्यम की मां के नाम लगभग तीन एकड़ जमीन है। उस जमीन को नीतू अपने नाम कराना चाह रही थी। ससुराल और मायके में ज्यादा दूरी नहीं है। सत्यम दशरमन गांव का रहने वाला है जबकि नीतू 10 किलोमीटर दूर मुरवारी गांव की है।

Next Story
Share it