कटनी

REWANCHAL EXPRESS में फिर लूट, सेमरिया विधायक के बाद अब इन्हे बनाया निशाना

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:11 AM GMT
REWANCHAL EXPRESS में फिर लूट, सेमरिया विधायक के बाद अब इन्हे बनाया निशाना
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

ट्रेन में सुरक्षा पर सवाल: दमोह स्टेशन पर हुई वारदात,

महिला ने 182 पर लगाया फोन, तीन घंटे बाद मिली मदद

रीवा। REWANCHAL SUPERFAST EXPRESS TRAIN में विधायक का सूटकेस चोरी होने के दूसरे दिन महिला यात्री से पर्स लूटने की घटना सामने आई है। लगातार दो दिन से हो रही चोरी और लूट की वारदात के बाद रेवांचल में सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। भोपाल से रीवा आने वाली ट्रेन में जीआरपी और आरपीएफ की पेट्रोलिंग के बाद भी यह स्थिति है। लगातार घटनाओं के बाद भी रेलवे सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है।

बताया गया कि भोपाल (BHOPAL) के बिजली कॉलोनी गोविंदपुरा में रहने वाली दर्शना शुक्ला पति सुनील शुक्ला हबीबगंज-रीवा रेवांचल (12185) से रीवा आ रही थी। दमोह रेलवे स्टेशन के बाद जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी एक व्यक्ति ने महिला का पर्स छीन लिया।

महिला ने शोर मचाया लेकिन में लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही आरोपी कोच से उतरकर भाग खड़ा हुआ। बैग में 5 हजार रुपए, एटीएम कार्ड, मोबाइल, सोने का मंगलसूत्र एवं चांदी की पायल सहित 25 हजार रुपए का अन्य सामान था। गौरतलब है कि शुक्रवार रात रेवांचल में कटनी के पास बदमाशों ने भाजपा विधायक केपी त्रिपाठी का सूटकेस पार कर दिया था।

चलती है जीआरपी की गार्ड ट्रेन में दमोह से रीवा के बीच जीआरपी की गार्ड चलती है। इसके बावजूद दमोह-कटनी के बीच यात्रियों के साथ सबसे अधिक घटनाएं होती हैं। यहां रात होने के कारण यात्री गहरी नींद में होते हैं और चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी आसानी से भाग जाते हैं।

आरपीएफ जवान बोले- रीवा में होगी FIR महिला ने लूट की घटना के बाद महिला ने हेल्पलाइन नंबर 182 पर फोन लगाया, लेकिन आरपीएफ व ट्रेन में मौजूद गार्ड को संदेश नहीं पहुंचा, बल्कि तीन घंटे बाद कटनी स्टेशन में मदद मिली। आरपीएफ के दो जवान पहुंचे और महिला से मिलकर बात सुनी। जवानों ने कहा कि अपनी रिपोर्ट अब रीवा में दर्ज कराइगा।

Next Story
Share it