कटनी

रीवा को रेलवे ने दी एक और नए ट्रेन की सौगात, लम्बे समय से थी मांग...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
रीवा को रेलवे ने दी एक और नए ट्रेन की सौगात, लम्बे समय से थी मांग...
x
Rewa to Itwari Express Train / रीवा. भारतीय रेलवे ने रीवा को एक और नई ट्रेन की सौगात दी है. अब रीवा से नागपुर (Nagpur) के इतवारी स्टेशन (Rewa

Rewa to Itwari (Nagpur) Express Train / रीवा. भारतीय रेलवे ने रीवा को एक और नई ट्रेन की सौगात दी है. अब रीवा से नागपुर (Nagpur) के इतवारी स्टेशन (Rewa to Itwari Train) के लिए रोजाना एक नई ट्रेन चलाई जाएगी. इसके साथ ही जबलपुर से चंदा फोर्ट के लिए भी एक नई ट्रेन की घोषणा रेलवे ने की है. ये दोनों ही ट्रेने एक्सप्रेस ट्रेन (Express Train) होंगी.

रीवा : आरक्षक ने कहा कि रुपये दो अन्यथा दर्ज होगा मामला, थाना प्रभारी बोले आरक्षक सर्वेसर्वा

बता दें रीवा से नागपुर (Rewa to Nagpur) के लिए एक ही ट्रेन थी, जो साप्ताहिक थी. कोरोना की वजह से वह भी बंद है. इसकी वजह से रीवा समेत विंध्य के लोगों को नागपुर जाने के लिए बसों का सहारा लेना पड़ता था. विंध्य से अधिकाँश लोग नागपुर इलाज के लिए जाते हैं और बसों का किराया काफी मंहगा पड़ता था. इसलिए रीवा से नागपुर के लिए डेली ट्रेन की मांग लम्बे समय से की जा रही थी. जिसे रेलवे मंत्रालय ने स्वीकार कर रीवा से इतवारी (नागपुर से 4 KM) के लिए एक नई ट्रेन चलाई है.

rewa itwari nagpur train

Rewa - Itwari Express Time Table

रीवा से यह ट्रेन शायं 5:20 पर निकलेगी और अगले दिन सुबह 7:25 पर इतवारी स्टेशन के लिए पहुंचेगी. जबकि इतवारी स्टेशन से यह ट्रेन 6:30 बजे शाम रीवा के लिए रवाना होगी और अगले दिन 8:30 बजे सुबह रीवा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.

ये होंगे Stoppage : Rewa, Jabalpur, Nainpur, Gondia, Itwari

Commercial Stoppages : Satna Katni, Jabalpur, Nainpur, Balaghat, Gondia

Composition : 2 SLR/D+4 GSCN+3 ACCN+2 ACCW+1 FAC=20 Coaches

रीवा : रोजगार पाने का आज है मौक़ा! Flipkart, HDFC समेत 22 कंपनियां दे रही हैं Job

जनवरी माह में रीवा को दो नई ट्रेनों का सौगात

REWA - ITWARI EXPRESS TRAIN के पहले रीवा को PM NARENDRA MODI द्वारा REWA - KEVADIYA TRAIN की भी सौगात दी गई थी. GUJRAT में स्थित STATUE OF UNITY (KEVADIYA) के लिए पीएम देश भर में 8 ट्रेनों की सौगात दी थी, जिसमें से एक रीवा - केवडिया भी शामिल है.

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story
Share it