कटनी

KATNI : अस्पताल के वाहन स्टैण्ड में मची लूट, वसूल रहे मनमानी शुल्क

Suyash Dubey
1 May 2021 10:11 PM GMT
KATNI : अस्पताल के वाहन स्टैण्ड में मची लूट, वसूल रहे मनमानी शुल्क
x
कटनी / Katni Latest News Updates :  जिला चिकित्सालय के वाहन स्टैण्ड में लूट मची हुई है। एक ओर कोरोना का कहर है तो वहीं मानवता की मिशाल पेश करने के बजाय अस्पताल के वाहन स्टैण्ड संचालक मनमानी शुल्क वसूल रहे हैं। इस मामले की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नही होती जिससे इनके हौसले बुलंद हैं। 

कटनी / Katni Latest News Updates : जिला चिकित्सालय के वाहन स्टैण्ड में लूट मची हुई है। एक ओर कोरोना का कहर है तो वहीं मानवता की मिशाल पेश करने के बजाय अस्पताल के वाहन स्टैण्ड संचालक मनमानी शुल्क वसूल रहे हैं। इस मामले की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नही होती जिससे इनके हौसले बुलंद हैं।

स्टैण्ड संचालक कर रहे मनमानी

स्टैण्ड संचालक पूरी तरह मनमानी पर उतारू हैं। अस्पताल प्र्रशासन द्वारा निर्धारित किये गये नियमों को ताक पर रखकर मनमानी वसूली जारी है। ऐसे में रोगी के परिजन सब जानते हुए और विरोध करने के बाद भी लुटने को मजबूर हैं।

4 घंटे के नियम का पालन नहीं

अपने परिचित को अस्पताल देखने आये एक पडित ने बताया कि जिला चिकित्सालय के वाहन स्टैण्ड में सरकार के नियमों का पालन नही किया जाता। यहा तो ठेकेदार के गुर्गे अपनी मनमानी का नियम चलाते हैं। उनका कहना था कि एक बार रशीद कटवाने के वह 4 घंटे के लिए मान्य होता है। लेकिन स्टैण्ड संचालक हर बार आने का पैसा लेता है।

सइकिल का भी वसूल रहे ज्यादा पैसा

जानकारी के अनुसार अस्पताल के वाहन स्टैण्ड में मोटर साइकिल का 10 रूपया तथा साइकिल का भी 10 रूपया वसूल रहे हैं जबकि साइकिल का किराया मात्र 8 रूपये निश्चित किये गये हैं। वहीं विरोध करने पर लोगों से मारपीट की जाती है।

आये दिन होता है विवाद

बताया जाता है कि अस्पताल के वाहन स्टैण्ड में ज्यादा पैसे की वसूली का विरोध करने पर आये दिन विवाद होता है। रोगी के परिजनों का कहना है कि स्टैण्ड संचालक विरोध करने पर अपशब्दों का उपयोग कर बेइज्जती करते है। इस मामले की कई बार शिकायत की गई लेकिन कार्रवाई न होने से लूट पर लगाम नहीं लग रहा है।

प्रभारी सिविल सर्जन दिया आश्वासन

जिला चिकित्सालय के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. दिनेश बड़ोरा को जब इस सम्बंध में जानकारी मिली तो उन्होने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उनका कहना था कि स्टैंड ठेकेदार यदि मनमाना शुल्क वसूल रहा है तो यह गलत बात है। इस मामले पर कलेक्टर को जानकारी दी जायेगी। वही कार्रवाई करेंगे।

Next Story
Share it