कटनी

हीरो सर्विस सेंटर में लगी आग, देर से पहुंचा दमकल, कर्मचारियो ने बुझाई आग

Sandeep Tiwari
6 Aug 2021 11:10 AM GMT
हीरो सर्विस सेंटर में लगी आग, देर से पहुंचा दमकल, कर्मचारियो ने बुझाई आग
x

कटनी। जिले में रीठी क्षेत्र के शिवनगर में संचालित हीरो मोटर साइकिल सर्विस सेंटर में आग लग गई। अचानक भड़की आग में सर्विस सेंटर में भगदड़ मच गई। वही सेंटर के आसपास रह रहे लोग भी दहशत में आ गये। सर्विस सेंटर के कर्मचारियों ने आग लगने की सूचना फौरन दमकल को दी लेकिन दमकल आग लगने के करीब आधे से पौन घंटे बाद पहुंची। सर्विस सेंटर के कर्मचारियों ने शाहस का परिचय देते हुए आग पर काबू पा लिया।

आग लगने के कारण अज्ञात

आग किस कारण से लगी इसकी सटीक जानकारी नही है। लेकिन माना जा रहा है कि सर्विसिंग के लिए आई किसी बाइक में सार्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। आग लगने के बाद सर्विस सेंटर में चारों ओर धुंआ ही धुंआ छा गया। तेजी से धुआ निकलता देख कार्मचारी पहले तो डर गये लेकिन बाद में हिम्मत जुटाकर आग बुझाने में जुट गये और थोडी ही देर में आग पर काबू पा लिया।

आग बुझने के बाद पहुचा दमकल

आग लगने के तुरंत बाद सर्विस सेंटर के कर्मचारियों ने दमकल को सूचित कर दिया। लेकिन दमकल विभाग की सुस्त रवैया का परिणाम यह रहा कि आग लगने के करीब 1 घंटे बाद दमकल पहुंचा। बताया तो यहां तक जाता है कि आग बुझने के बाद दमकल पहुची।

रखी थी कई बाइक

जानकारी के अनुसार सर्विस सेंटर में कई बाइक सुधार के लिए आई थी। आग लगने के दौरान कई लोग बाइक सुधरवाने के लिए सेंटर के बाहर इंतजार भी कर रहे थे। इसी दौरान आग लग गई। आग किस न किसी इलेक्ट्रानिक बाइक में हुई सार्ट सर्किट की वजह से लगी। अगर आग समय पर न बुझाई जाती तो काफी नुक्सान हो जाता।

जल गई दो बाइक और कई मशीन

रीठी हीरो मोटर साइकिल सर्विस सेंटर में आग लगने से सेंटर में रखी दो पुरानी बाइक जल गई। वहीं सर्विसिंग में उपयोग होने वाली कई मशीन भी आग की चपेट में आ जाने से जल गई। वही अन्य बाइकों को समय रहते बचा लिया गया। सबसे बडी बात यह रही कि बिजली की बंद नही हुई और पानी तथा फायर फाइटर की मदद से आग पर काबू प लिया गया।

Next Story
Share it