कटनी

Bhopal से आए Doctor ने Katni में कराई Coronavirus की जांच, रिपोर्ट आई Negative

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
Bhopal से आए Doctor ने Katni में कराई Coronavirus की जांच, रिपोर्ट आई Negative
x
KATNI CORONA की चुनौती से निपटने के लिए जिले का स्वास्थ्य अमला लगातार प्रयास कर रहा है बाहर से आने वाले और उनके संपर्क में आने

Bhopal से आए Doctor ने Katni में कराई Coronavirus की जांच, रिपोर्ट में आया ये..

KATNI. CORONA की चुनौती से निपटने के लिए जिले का स्वास्थ्य अमला लगातार प्रयास कर रहा है। बाहर से आने वाले और उनके संपर्क में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। एक अप्रैल की सुबह तक जिलेभर में थर्मल स्क्रीनिंग और जांच का आंकड़ा दस हजार को पार कर गया। शुक्र है इनमें से किसी में भी CORONA के लक्षण नहीं मिले हैं। DOCTOR की टीम जांच के दौरान मरीज के लक्षणों की भी पड़ताल कर रहे हैं। थर्मल स्क्रीनिंग में स्थिति सामान्य होने पर भी लक्षण से बीमारी की पहचान की जा रही है।

CORONA की जांच करवाई

KATNI में एक DOCTOR ने स्वयं ही CORONA की जांच करवाई। सैंपल जबलपुर भेजा गया। वहां से रिपोर्ट निगेटिव आई। बताया जा रहा है कि DOCTOR BHOPAL प्रवास के दौरान कोविड 19 टीम में संपर्क में थे और इसलिए एहतियातन उन्होंने जांच करवाई। खासबात यह है कि DOCTOR द्वारा सैंपल भेजने और रिपोर्ट आने से पहले तक जिले का स्वास्थ्य अमला सकते में रहा। DOCTOR की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पूरी टीम ने राहत की सांस ली।

फ्रंट लाइन प्रोटेक्टिव गोली मांग रही पुलिस CORONA से जंग में स्वास्थ्य और पुलिस का अमला पूरी तरह से एहतियात बरत रहा है। स्वास्थ्य विभाग में कोविड 19 के इलाज में काम करने वाले नर्स व दूसरे ऐसे स्टॉफ जो फं्रट लाइन में काम करते हैं, उनके लिए प्रोटेक्टिव गोली आई है। इस गोली को पुलिस भी मांग रही है। हांलाकि स्वास्थ्य का अमला यह कहकर गोली नहीं दे रही है कि इसके साइड इफेक्ट है और DOCTOR की टीम नजर में रखकर ही गोली का सेवन करवा सकती है।

होम आइसोलेशन तोड़ा तो घर पहुंची पुलिस स्लीमनाबाद के मवई गांव में CORONA प्रभावित राज्य से लौटे एक युवक को होम आइसोलेशन का नियम तोडऩा भारी पड़ गया। युवक के गांव पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग अमले ने जांच की और 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने कहा। इधर दो दिन घर में रहने के बाद ही युवक बाहर निकला और लोगों के करीब पहुंच गया तो गांव के जागरुक लोगों ने इसकी सूचना कंट्रोल रुम को दी। स्लीमनाबाद पुलिस और बहोरीबंद का स्वास्थ्य अमला गांव पहुंचा और युवक को होम आइसोलेशन का पालन करने की हिदायत दी।

Next Story
Share it