कटनी

Coronavirus : बैंकाक, मलेशिया से KATNI पहुंचे 11 लोगों की जांच, हड़कंप

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
Coronavirus : बैंकाक, मलेशिया से KATNI पहुंचे 11 लोगों की जांच, हड़कंप
x
कटनी. बैंकाक और मलेशिया घूमकर कटनी पहुंचे 11 नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण गुरुवार को किया गया। प्रारंभिक जांच मेंं इनमें किसी में भी

कटनी. बैंकाक और मलेशिया घूमकर कटनी पहुंचे 11 नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण गुरुवार को किया गया। प्रारंभिक जांच मेंं इनमें किसी में भी कोरोना के संक्रमण नहीं मिले। फिर भी जांच टीम ने 14 दिन तक घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। विदेश से कटनी लौटे अब तक 15 लोगों की जांच कोरोना को लेकर हो चुकी है।

इसके अलावा दस विदेशियों का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। विदेशियों में पांच तो वापस लौट गए हैं, लेकिन पांच अलग-अलग काम से अभी भी यहां ठहरे हैं। कोरोना को लेकर जिले में गठित रैपिड रिस्पांस टीम के प्रमुख डॉ. समीर सिंघई ने बताया कि विदेश से कटनी पहुंचे नागरिकों की अलग-अलग एयरपोर्ट में भी जांच हुई है। इसमें कोई भी संदिग्ध नहीं पाया गया।

जेल में आठ कैदी बना रहे मास्क, आज 2 सौ मास्क की डिलेवरी

कोरोना की चुनौती में मास्क की कमीं नहीं हो इसके लिए जेल के कैदी भी मास्क बना रहे हैं। जेल अधीक्षक लीना कोष्ठा ने बताया कि जेल में आठ कैदी मास्क बना रहे हैं। गुरुवार को पहला दिन था और 60 मास्क बन गए हैं। मंडी से दो सौ मास्क का आर्डर आया है। शुक्रवार को डिलवरी होगी।

यह भी जानें

- गहोई वैश्य समाज ने 22 मार्च को प्रस्तावित होली मिलन कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। - आयुष विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर एडवायजरी जारी की है। जिला आयुष अधिकारी डॉ. आरके सिंह ने बताया कि 16 मार्च से अलग-अलग स्थानों पर आयुर्वेद और हौम्यो औषधालय में शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। व्यक्तिगत स्वच्छता बनाये रखने तथा साबुन एवं पानी से अपने हाथों को कम से कम 20 सेकेंड तक धोने की सलाह दी जा रही है। - एनएसयूआइ द्वारा कोरोना वायरस को लेकर 20 मार्च की दोपहर 12 बजे सुभाष चौक और दो बजे माधवनगर तांगा स्टैंड के समीप जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। जिलाध्यक्ष अंशू मिश्रा ने इस अवसर पर मुफ्त मास्क का वितरण किया जाएगा। - कोरोना वायरस से संक्रमण को लेकर कलेक्टर ने मास्टर्स ट्रेनर के प्रशिक्षण में कहा कि जिला अधिकारी अपने अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों तथा मैदानी स्तर के कर्मचारी और भ्रमण के दौरान आम जनमानस को कोरोना वायरस के संबंध में सही और सटीक जानकारी तथा बचाव की सावधानियों के विषय में प्रचार करें। - जागरुकता के संबंध में आईईसी मद से बचाव के सन्देशों को होर्डिंग या बैनर कार्यालय परिसर, तहसील, जनपद, नगरीय निकाय, स्वास्थ्य केन्द्र, राशन दुकान, बैंक शाखाओं आदि में प्रदर्शित किये जाने कहा गया। - बोर्ड की 8वीं और 5वीं की परीक्षायें भी इस अवधि में स्थगित की गई हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा समस्त केन्द्राध्यक्ष व सहायक केन्द्राध्यक्ष को यह निर्देशित किया है कि वे संबंधित केन्द्र हेतु पूर्व में आवंटित 20 मार्च से 31 मार्च तक की आयोजित परीक्षाओं के प्रश्नपत्र संबंधित थानों में ही आगामी आदेश तक सुरक्षित रखें। - मास्क और हैंड सेनिटाइजर निर्माताओं तथा व्यापारियों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित कर उन्हें आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के संशोधित प्रावधान तथा चोर बाजारी निवारण और आवश्यक वस्तु प्रदाय अधिनियम, 1980 के प्रावधान से अवगत कराने कहा गया है।<

Next Story
Share it