कटनी

राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होने जा रही बस पलटी, कटनी के पास हुआ हादसा, 1 की मौत 10 घायल

katni mp news
x
Katni MP News: भगवान बिरसा मुण्डा की जयंती के अवसर पर शहडोल में मनाए जा रहे जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होने जा रही बस कटनी जिले में पलट गई।

Katni MP News: भगवान बिरसा मुण्डा की जयंती के अवसर पर शहडोल में मनाए जा रहे जनजातीय गौरव दिवस में शामिल होने जा रही बस कटनी जिले में पलट गई। इस हादसे में बस में सवार 1 की जहां मौत हो गई वहीं 10 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को कटनी जिले के सिहोरा और उमरिया स्थित स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती करा दिया गया है। यह हादसा सुबह 11 बजे का बताया गया है।

गौरतलब है कि शहडोल में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस के कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होना है। राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शिमल होने के चलते प्रदेश के विभिन्न जगहों से लोग गौरव दिवस में शामिल होने आ रहे हैं। इसी कड़ी में बस जबलपुर के खुड़ावल से शहडोल के लिए रवाना हुई। कटनी जिले के पान उपमरिया क्षेत्र में पहुंचते ही अचानक आए मोड़ के कारण चालक बस पर नियंत्रण नहीं रख पाया। अनियंत्रित हुई बस पलट गई, दुर्घटटना के कारण मौके पर चीख पुकार की स्थिति निर्मित हो गई।

स्थानीय लोगों ने की मदद

बस पलटने का पता चलते ही मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने बस में फंसी सवारियों को बाहर निकाला। घटना के तकरीबन आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस और 108 एम्बुलेंस की मदद से घायलों को उमरिया और सिहोरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाने की व्यवस्था की गई। गौरतलब है कि घटना की सूचना मिलते ही कटनी कलेक्टर सहित अन्य प्रशासनिक अमला अस्पताल पहुंचा और घायलां का हाल जाना।

इनकी हुई मौत

बस हादसे के कारण जबलपुर के खुड़ावल निवासी आशु कोल 22 वर्ष की मौत हो गई है। जबकि सरपंच पति राजेश कुमार मिश्रा, सचिव रामकिशोर पटेल सहित अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों की स्थिति सामान्य बताई गई है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story