कटनी

ड्राइवर की सूझबूझ से बाल-बाल बचें रीवा-जबलपुर इंटरसिटी के हज़ारों पैसेंजर, जानिए क्या है कारण

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:56 AM GMT
ड्राइवर की सूझबूझ से बाल-बाल बचें रीवा-जबलपुर इंटरसिटी के हज़ारों पैसेंजर, जानिए क्या है कारण
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

बुधवार को सुबह-सुबह यह घटना घटी

जबलपुर। यात्रियों से खचाखच भरी एक ट्रेन रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। प्लेटफार्म से छूटते ही ट्रेन ने रफ्तार पकड़ ली और कुछ ही पलों में ट्रेन सरपट भागने लगी। लेकिन यह क्या? पटरियों पर धड़धड़ाते हुए दौड़ रही ट्रेन अचानक तेज आवाज के साथ रुक गई। सरपट भागती ट्रेन अचानक रुकी तो खलबली मच गई। अनहोनी की आशंका से यात्री घबरा उठे और इसी के साथ यात्री बाहर की ओर भागे। बुधवार को सुबह-सुबह जबलपुर-रीवा एक्सप्रेस ट्रेन के साथ यह घटना घटी।

पलटने सेे बची ट्रेन जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह जबलपुर रेलवे स्टेशन के पास ही एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। सुबह करीब 10-25 बजे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से ट्रेन रवाना हुई और उसने स्पीड पकड़ी ही थी कि अचानक रुक गई। प्लेटफार्म से जबलपुर-रीवा इंटरसिटी एक्सप्रेस रवाना हुई थी। बताया जा रहा है कि प्लेटफार्म से रवाना होने के बाद ट्रेन ने स्पीड पकड़ी ही थी कि ड्रायवर की नजर आगे की पटरियोंं पर पड़ी। सामने का नजारा देखकर ड्रायवर हैरान रह गए। जिस ट्रेक पर इंटरसिटी एक्सप्रेस भाग रही थी वह आगे खराब था। ट्रेक की पटरियां टूटी ही नजर आ रहीं थीं। यह नजारा देखकर ड्रायवर सन्न रह गए। उन्होंने तुरंत इमर्जेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। दैवयोग से ट्रेन फुल स्पीड में नहीं थी अन्यथा तेजी से ब्रेक लगाने से ट्रेन पलट भी सकती थी।

रीवा इंटरसिटी एक्सप्रेस के ड्रायवर ने तत्काल इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक को दी। प्रबंधन ने सभी ट्रेनों को खड़े कर दिया और रेल पटरियों की मरम्मत के लिए दल को मौके पर भेजा। पटरियां टूटने के मामले को लेकर रेलवे ने जांच भी शुरू कर दी है। रेलवे ट्रेक पर पटरियां टूटने की यह घटना जीआरपी थाना के थोड़ी दूर पर ही घटी है। इंटरसिटी एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से बचने की इस सूचना से रेलवे में हडक़ंप मच गया। ट्रेन के ड्राइवर की सतर्कता की दाद भी दी जा रही है।

Next Story
Share it