कटनी

कटनी-सतना डीएमयू ट्रेन में रीवा के यात्री के साथ हुई बड़ी घटना, वजह थी चौका देने वाली

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:59 AM GMT
कटनी-सतना डीएमयू ट्रेन में रीवा के यात्री के साथ हुई बड़ी घटना, वजह थी चौका देने वाली
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

कटनी: कटनी से सतना आने वाली डीएमयू में रेंजर का बैग काटकर अज्ञात चोर तीन लाख रुपए ले उड़े। घटना शुक्रवार शाम की बताई गई है। यात्री जब ट्रेन से मैहर अपने घर पहुंचा और बैग खोला तब उसे घटना का पता चला। पीड़ित ने मैहर जीआरपी को सूचना दी। घटना के संबंध में जीआरपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुसार धीरेन्द्र चौबे पिता स्व.मोहनलाल चौबे निवासी ग्राम सिलचर तहसील गुढ़ जिला रीवा के रहने वाले हैं। अम्बिकापुर (सीजी) में फॉरेस्ट विभाग में रेंजर पद पर पदस्थ हैं।

शुक्रवार को वे ट्रेन क्रमांक 11264 अम्बिकापुर-जबलपुर ट्रेन से एनकेजे से उतरकर कटनी मुख्य जंक्शन आए थे। प्लेटफार्म क्रमांक 3 पर खड़ी 51767 कटनी-सतना डीएमयू से मैहर आने के लिए सवार हुए। उनके साथ पत्नी माया, पुत्र राजकुमार सहित एक अन्य परिचित रीवा के साथ इंजन से लगी तीसरी बोगी में बैठे थे। उनका एक ट्राली बैग खाकी कलर का जिसमें तीन लाख रुपए नगद और अन्य सामग्री था, उसे सीट के नीचे ही रख दिया था। धीरेन्द्र अपने पुत्र के साथ चाय पीने प्लेटफार्म पर उतर गए। इसी दौरान आठ से नौ लोग ट्रेन की बोगी में आए और ऊपर की बर्थ और नीचे की सीट पर बैठ गए। जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी सब उतरकर भाग गए। पीड़ित ने युवकों पर शिकायत की शंका जाहिर की है।

पैसे गिराए और बंटाया ध्यान जीआरपी ने बताया कि फरियादी के अनुसार उनका बैग सीट के नीचे रखा था। 8-9 लोग बोगी में चढ़े। जिसमें एक प्रौढ़ और एक युवक नीचे की सीट में बैठ गया, अन्य लोग ऊपर की बर्थ में चले गए। अचानक ऊपर बैठे एक युवक ने जेब से कुछ रुपए गिराए और सभी रुपए उठाने सीट के ऊपर-नीचे प्रयास करने लगे। इसी दौरान उन्होंने सीट के नीचे रखा ट्राली बैग ऊपर रख दिया। आपसी वार्तालाप से युवकों ने सभी का ध्याान अपनी ओर खींचा। ट्रेन चलने लगी, सभी लोग गलत ट्रेन में बैठने की बात करते हुए कोच में दोनों तरफ से भाग गए। युवकों की उम्र 25 से 30 वर्ष और प्रौढ़ की उम्र 50 वर्ष बताई जा रही है। ट्राली बैग के ऊपर की चेन के पास से बैग फटा पाया गया। पीड़ित की शिकायत पर जीआरपी ने धारा 380 का प्रकरण दर्ज कर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरु की है।

खंगाले गए सीसी फुटेज घटना की जानकारी लगते ही जीआरपी-आरपीएफ में हड़कंप का माहौल बन गया। देर रात स्टेशन में लगे CCTV कैमरों की फुटेज को खंगाला गया। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार जीआरपी ने शनिवार को आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध युवकों को थानें में बुलाकर पूछताछ की।

ट्रेन में बढ़ रहे अपराध ट्रेनों में आए दिन चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं। सूत्रों के अनुसार प्लेटफार्मो से लेकर सर्कुलेटिंग एरिया में अवांछित तत्वों की बेखौफ धमाचौकड़ी मची रहती है। रेल पुलिस की उदासीनता की वजह से इनके हौसले बुलंद हैं। आद दिन कोई ने कोई यात्री अवांछित गतिविधियों का शिकार हो रहा है।

इनका कहना है यात्री द्वारा बैग काटकर तीन लाख रुपए चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत के आधार पर सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है।

Next Story
Share it